News Nation Logo
Banner

कैप्टन से रार पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू – ‘सिस्टम’ ने बदलने से इनकार किया, मैंने ठुकरा दिए कैबिनेट के ऑफर

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कहा कि वह बगैर किसी लालच के कैप्टन सरकार का साथ देने के लिए तैयार हैं लेकिन ऐसे में सरकार को आम जनता के लिए जरूरी एजेंडे को लागू करना पड़ेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Jun 2021, 11:08:48 AM
Navjot Singh Sidhu

कैप्टन से रार पर बोले सिद्धू – अमरिंदर सिंह हर दिन झूठ बोलते हैं (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

सोमवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर ट्वीट के जरिए कैप्टन अमरिंदर सिंह पर इशारों-इशारों में तीखा वार किया और अपने सख्त तेवर दिखा दिए. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि जब सिस्टम ने खुद को बदलने से इनकार कर दिया, तो मैंने सिस्टम ही ठुकरा दिया. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि 17 साल मैं लोकसभा, राज्यसभा, विधायक, मंत्री के पद पर रहा, लेकिन एक ही मकसद रहा. पंजाब का जो सिस्टम है, वो बदलूं और लोगों के हाथ में ताकत वापस दूं. उन्होंने कहा कि जब सिस्टम ने हर रिफॉर्म की कोशिश को ही नकार दिया, तो मैंने सिस्टम को ही ठुकरा दिया. चाहे मुझे कैबिनेट के लिए ऑफर ही क्यों ना आते रहें. नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने इस ट्वीट के साथ एक इंटरव्यू का हिस्सा भी साझा किया है. 

कैप्टन पर साधा निशाना

पंजाब में डिप्टी सीएम या प्रदेश कांग्रेस चीफ बनने की संभावनाओं पर सिद्धू ने कहा कि ये लोग आपको चैन से काम करने ही नहीं दे सकते. मैंने इस तरह के सभी प्रस्तावों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है. अपने बगावती तेवर पर सिद्धू ने कहा कि अगर सिस्टम जनता की भलाई के लिए की गई मेरी मांगों को खारिज करेगा तो मैं ऐसे सिस्टम को ही खारिज करता हूं.

यह भी पढ़ेंः ॐ से योग नहीं होगा शक्तिशाली, न अल्लाह... सिंघवी की ट्वीट पर विवाद

सिद्धू ने कहा, 'मेरे राजनीतिक करियर का मकसद इसके सिस्टम में बदलाव लाना है. एक सिस्टम जिसे पंजाब को नियंत्रित करने वाले दो ताकतवर परिवार चला रहे हैं. ऐसे परिवार जो सिर्फ अपने हितों को साधने के लिए विधायिका को बदनाम कर रहे हैं, राज्य के हितों को ताक पर रख रहे हैं. उन्होंने सबकुछ नियंत्रित कर लिया है. इन लोगों ने एक-दूसरे को बचाया. मेरी लड़ाई इस सिस्टम के खिलाफ है. प्रशांत किशोर ने मुझसे 60 बार मुलाकात की थी, तब मैंने कांग्रेस पार्टी जॉइन की थी. मैंने उन्हें कह दिया था कि मेरा झुकाव पंजाब की तरफ है. मैंने 56 विधानसभा सीटों के लिए प्रचार किया और पार्टी ने उसमें से 54 सीटें जीतीं. पंजाब में तीन नदियां हैं लेकिन अकाली-बीजेपी की सरकार ने 10 सालों में रेत की नीलामी से सिर्फ 10 करोड़ रुपये ही जमा किए. यह पैसा कहां जा रहा है? मैंने उनसे (कांग्रेस सरकार) से कहा कि आप रेत का दाम तय कीजिए और सरकारी दर पर ही बेचिए. लेकिन इस सिस्टम ने 'न' कह दिया.'

यह भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आज से नए चरण की हो रही शुरुआत - अमित शाह

'हर दिन झूठ बोलते हैं कैप्टन'

यह सवाल किए जाने पर कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आधिकारिक बयान में यह कहा था कि सिद्धू डिप्टी सीएम और गृह विभाग अपने पास चाहते हैं, इसपर कांग्रेस नेता ने कहा, 'वह हर दिन झूठ बोलते हैं. उन्होंने मेरे आम आदमी पार्टी से मुलाकातों को लेकर भी कुछ कहा. क्या उन्होंने यह साबित किया? वह क्या बकवास कर रहे हैं. मुद्दों पर बात कीजिए. वह बेअदबी, कर्ज माफी और श्वेत पत्र जैसे मुद्दों से पीछे क्यों हट रहे हैं. आपने ड्रग्स के मुद्दे पर क्या किया? अपना रिपोर्ट कार्ड दीजिए.'

First Published : 21 Jun 2021, 10:44:18 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.