logo-image

किसान आंदोलन के समर्थन में कई बीजेपी नेता छोड़ेंगे पार्टी, नरेश टिकैत का दावा

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के भाई नरेश टिकैत ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि बीजेपी के कई नेता किसान आंदोलन के समर्थन में पार्टी छोड़ने वाले हैं.

Updated on: 30 Jan 2021, 09:40 AM

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों (Farm Laws) पर राजनीति तेज हो रही है. गाजीपुर बॉर्डर पर नाटकीय घटनाक्रम के बाद मुजफ्फरनगर में आहूत महापंचायत हालांकि बगैर किसी नतीजे के खत्म हो गई है, लेकिन राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के भाई नरेश टिकैत ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि बीजेपी के कई नेता किसान आंदोलन के समर्थन में पार्टी छोड़ने वाले हैं. इसके साथ ही नरेश टिकैत ने दावा किया है कि अब हर किसान के घर से एक शख्स आंदोलन (Farmers Agitation) में शामिल होगा. इससे पहले गौरतलब है कि पंजाब में बीजेपी की साथी रहे शिरोमणि आकाली दल तो हरियाणा में चौटला ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. यह अलग बात है कि विपक्षी नेताओं के समर्थन से किसान आंदोलन और जोर पकड़ता दिख रहा है.

यह भी पढ़ेंः LIVE : फिर रफ्तार पकड़ने लगा किसान आंदोलन, कैसे निपटेगी सरकार

राकेश टिकैत के आंसू ने बदला समां
गाजीपुर बॉर्डर पर जमे राकेश टिकैत के आंसू देख उनके भाई नरेश टिकैत ने यह हुंकार भरी की थी उनके भाई के आंसू बेकार नहीं जाएंगे. इसके बाद ही शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में महापंचायत आयोजित की गई. इसमें बड़ी संख्या में किसान जुटे, लेकिन किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सका. महापंचायत के मंच पर लगभग सभी बीजेपी विरोधी पार्टियां भी खड़ी नजर आई. इससे महापंचायत विपक्षी पार्टियों का अखाड़ा ज्यादा बनकर रह गई. 

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने कुछ शर्तें मानीं, अब अन्ना नहीं करेंगे भूख हड़ताल

नरेश टिकैत का दावा कई बीजेपी नेता छोड़ रहे पार्टी
इसके बाद नरेश टिकैत ने अपने ट्विटर हैंडिल से यह जानकारी साझा कर सनसनी फैला दी कि किसान आंदोलन के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी के कई नेता पार्टी छोड़ने का मन बना चुके हैं. उन्होंने लिखा कि उनके पास कई बीजेपी नेताओं के फोन आए. इसमें बीजेपी नेताओं ने कहा कि किसानों का अपमान अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. नरेश टिकैत के मुताबिक बीजेपी नेताओं का कहना था कि अगर अब भी चुप रहे तो आने वाली पीढ़ियां उन्हें माफ नहीं करेंगी.