logo-image

सिंघु झड़प के बाद दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में इंटरनेट सेवा निलंबित

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का आंदोलन आज 66वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर किसान धरना दिए बैठे हैं.

Updated on: 30 Jan 2021, 03:25 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का आंदोलन आज 66वें दिन में प्रवेश कर गया है. दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर किसान धरना दिए बैठे हैं. जहां कुछ दिन पहले लग रहा था कि कुछ ये प्रदर्शन खत्म हो जाएगा और किसान वापस अपने अपने घर चले जाएंगे, लेकिन जिस तरह से किसानों के नेता राकेश टिकैत भावुक होकर मीडिया के सामने रोए थे. उसके बाद एक बार फिर से किसानों का आंदोलन प्रदर्शन तेज होता दिखाई दे रहा है. किसान दिल्ली की सीमाओं पर फिर से जमने लगे हैं.

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिसकर्मियों पर हुए हमले के विरोध में दिल्ली पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों ने शहीदी पार्क में विरोध प्रदर्शन किया.


calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

26 जनवरी की घटना को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि किसानों के आंदोलन को तोड़ने के लिए कई षड्यंत्र रचे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिना इजाजत के कोई लाल किले में नहीं पहुंच सकता. वे लोग सीधा लाल किला चले गए और वो लोग खुद कह रहे हैं कि हमें किसी ने नहीं रोका.

calenderIcon 14:32 (IST)
shareIcon

सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री ने बोलते हुए कहा कि किसानों के साथ वार्ता में जो बातें कही गई थी, जो शर्तें मानी गई थी, अभी भी बरकरार हैं.

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

गृह मंत्रालय ने सिंघु, टिकरी, गाजीपुर बॉर्डर समेत आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवा पर 31 जनवरी तक रोक लगा दी है.


calenderIcon 14:01 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय, शिवसेना सांसद विनायक राउत और शिरोमणि अकाली दल के बलविंदर सिंह भुंडर ने किसान आंदोलन पर बोला. जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह ने कृषि कानूनों का समर्थन किया.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के एसएचओ पर किसान द्वारा तलवार से हमले की बात सच है तो अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा.

calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

सिंघु बार्डर पर अलीपुर एसएचओ प्रदीप कुमार पर तलवार से हुए हमले पर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि वीडियो में कहीं नजर नहीं आ रहा है कि किसान ने पुलिसकर्मी पर कब तलवार चलाई है. दिल्ली पुलिस को वो वीडियो भी जारी करनी चाहिए, जिससे ये साबित हो सके कि आखिर कब उस किसान जिसे पुलिस मिलकर मारने में लगी हुई है, उसने कैसे पुलिसकर्मी पर तलवार चला दी. 

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन को लेकर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब से किसान आंदोलन पर बैठे हैं, सरकार इस कोशिश में लगी हुई है कि वो खालिस्तानी हैं. किसानों को देशद्रोही साबित करने के लिए 26 जनवरी को प्लानिंग की गई. केंद्र से साबित करने में लगी है कि लाखों किसान देशद्रोही हैं.

calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि हम जहां बैठे हैं वहां पर सरकार ने इंटरनेट बंद कर दिया है, हरियाणा में भी इंटरनेट बंद कर दिया है. कई बार पानी, बिजली बंद कर देते हैं. 

calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

दिल्ली पुलिस ने NH-24, गाज़ीपुर बॉर्डर पर आने और जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया है. 

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

किसानों के आंदोलन के बीच गाजीपुर बॉर्डर और आसपास के इलाके में फिर से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है. मगर शुक्रवार की घटना के बाद फिलहाल धरनास्थल पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.


calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन को लेकर घमासान मचा है. आज किसानों के आंदोलन को समर्थन के लिए टिकरी गांव में पंचायत हुई. इसी दौरान कुछ लोगों ने इसका विरोध किया. जिसके बाद टिकरी गांव के ही लोग आमने सामने आ गए हैं. फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति है.

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने कहा कि कल बागपत में पंचायत करने के बाद हम दिल्ली कूच करेंगे. किसानों पर जो राजनीति हो रही है उस पर पंचायत में चर्चा करेंगे.

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन स्थल से करीब 3 किलोमीटर दूर से प्रवेश पर रोक लगाई गई है. इसके अलावा प्रदर्शन स्थल से मीडिया को करीब 3 किलोमीटर दूर बैन किया गया है.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

पंजाब के बठिंडा की विक्र खुर्द ग्राम पंचायत से अब हर घर से एक सदस्य को किसानों के साथ आंदोलन के लिए दिल्ली बॉर्डर पर भेजा जाएगा. सरपंच मनजीत कौर ने कहा कि जो लोग विरोध करने नहीं जाएंगे, उन पर 1,500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और जुर्माना न भरने वालों का बहिष्कार किया जाएगा.


calenderIcon 09:07 (IST)
shareIcon

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर आज हुई घटना पर 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें तलवार से हमला करने वाला 22 साल का युवक भी शामिल है

calenderIcon 09:01 (IST)
shareIcon

गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस की डिप्लॉयमेंट एक बार फिर से बढ़ाई गई है.कई बसों के अंदर पैरामिलिट्री की फोर्स बॉर्डर पहुंची. राजनीतिक पार्टियां भी इस आंदोलन से फायदा उठाने की कोशिश कर रही है.

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन के बीच आज किसान सद्भावना दिवस मनाएंगे. किसान आज उपवास रखेंगे.