logo-image

म्यांमार में दिल दहला देने वाला हादसा, बारिश से धंसी खदान, 113 मजदूरों की हुई मौत

म्यांमार (Myanmar) में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. यहां जेड माइन (Mine) में भूस्खलन (Landslide) के कारण 100 से ज्यादा मजदूरों की दबने से मौत हो गई. उत्तरी म्यांमार में भूस्खलन के बाद कम से कम 100 जेड खनिकों (Zed Miners) के शवों को गुरुवार को बाहर निकाला गया है. अब तक कुल 113 लोगों के शव निकाले गए हैं.

Updated on: 02 Jul 2020, 04:08 PM

नई दिल्ली:

म्यांमार में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. यहां जेड माइन में भूस्खलन के कारण 100 से ज्यादा मजदूरों की दबने से मौत हो गई. उत्तरी म्यांमार में भूस्खलन के बाद कम से कम 100 जेड खनिकों के शवों को गुरुवार को बाहर निकाला गया है.

यह भी पढ़ें- रक्षा मंत्रालय ने रूस से 33 नए लड़ाकू विमान खरीदने की मंजूरी दी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काचिन राज्य में चीनी सीमा के करीब भारी बारिश के बाद हादसे को लेकर म्यांमार फायर सर्विसेज डिपार्टमेंट ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि भूस्खल से खनिकों की मौत हो गई है. अब तक कुल 113 लोगों के शव निकाले गए हैं.

बचाव टीम का कहना है कि इलाके में भारी बारिश हुई और जिसके बाद कीचड़ का एक बड़ा सैलाब लहर की तरह आया और उसके नीचे स्टोन इकट्ठा कर रहे लोग दब गए. बता दें कि हापकांत की खराब विनियमित कदानों में घातक भूस्खलन और अन्य दुर्घटनाएं आम हैं.

यह भी पढ़ें- भारत ही नहीं दुनियाभर के साथ रही है चीन की भेदभावपूर्ण आर्थिक नीति

हादसे के गवाह बने इलाके के 38 वर्षीय मून खैंग का कहा है कि उन्होंने कचरे के ढेर को देखा. जो ढहने की कगार पर था और जब वह एक तस्वीर लेने वाला था तभी लोग चिल्लाते हुए भागने लगे. उन्होंने बताया कि एक मिनट के बीतर सब लोग उसके नीचे आ गए. वहां कीचड़ में फंसे लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे. लेकिन कोई उनकी मदद नहीं कर पा रहा था.