logo-image

मुनव्वर राणा की बेटी बोलीं- किसी हाल में लागू नहीं होने देंगे CAA-NRC

बीजेपी ने एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लागू करने की बात शुरू तो इसका विरोध भी शुरू हो गया. पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने सीएए लागू करने की बात की है.

Updated on: 20 Oct 2020, 01:31 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लागू करने की बात शुरू तो इसका विरोध भी शुरू हो गया. पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने सीएए लागू करने की बात की है. इस पर शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा का कहना है कि किसी भी हाल में एनआरसी और सीएए को लागू नहीं होने देंगे. 

यह भी पढ़ेंः सरकार का चौंकाने वाला दावा, फरवरी तक 65 करोड़ लोग होंगे कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल ने सिलीगुड़ी में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'आपको सीएए मिलेगा और मिलना तय है. अभी नियम बन रहे हैं. कोरोना के कारण थोड़ी रूकावट आई है. जैसे-जैसे कोरोना हट रहा है, नियम तैयार हो रहे हैं. बहुत जल्द आपको उसकी सेवा मिलेगी. इसको हम पूरा करेंगे.' मालूम हो कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) और सीएए के पक्ष में स्थानीय लोगों की भावनाएं हैं. इसी पर सवार होकर बीजेपी ने क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत की है.

यह भी पढ़ेंः हाथरस कांड में बड़ा खुलासा, जेल में बंद आरोपियों में से एक निकला नाबालिग

नड्डा के इसी बयान के बाद सुमैया ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण ही आंदोलन स्थगित किया गया था. सीएए और एनआरसी के खिलाफ आंदोलन और तेज करेंगे. उन्होंने कहा है कि बीजेपी के कद्दावर नेताओं की ओर से जो बयान आ रहा है कि कोरोना खत्म हो गया है और सीएए और एनआरसी अब लागू होगा. मैं भी उनकी जानकारी के लिए बता दूं कि ऐसा कुछ भी नहीं होगा.

सुमैया का कहना है कि भारत में कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए सीएए और एनआरसी के खिलाफ चल रहे आंदोलन को वापस ले लिया गया था. सुमैया का कहना है कि एक बात साफ तौर पर कहना चाहती हूं कि सीएए, एनआरसी इस मुल्क के लिए नहीं बना है. सुमैया ने कहा कि सीएए और एनआरसी को किसी भी हाल में लागू नहीं होने देंगे.