logo-image

Exclusive: मुनव्वर राना का विवादित बयान- उनको तालिबानी नहीं, अफगानी कहिए

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद भारत में भी सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. इसी बीच बुधवार को न्यूज नेशन के प्रसिद्ध शो 'देश की बहस' में मशहूर शायर मुनव्वर राना ने विवादित बयान दिया

Updated on: 19 Aug 2021, 01:35 AM

highlights

  • मुनव्वर राना का विवादित बयान 
  • तालिबान बुरा शब्द नहीं है, इसका मतलब स्टूडेंट होता है: मुनव्वर राना
  • अफगानियों पर क्या जुल्म हुआ या नहीं हुआ यह बाद में देखा जाएगा: मुनव्वर राना 

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान पर तालिबान कब्जा कर चुका है. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे बाद भारत में भी सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. इसी बीच बुधवार को न्यूज नेशन के प्रसिद्ध शो 'देश की बहस' में मशहूर शायर मुनव्वर राना ने विवादित बयान दिया. मुनव्वर ने कहा कि अभी तक तालिबानी आतंकी हैं. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे बाद अफगानिस्तान में जारी संकट को लेकर राना ने रुस और अमेरिका पर आरोप लगाते हुए कहा कि रूस और अमेरिका के चलते ही तालिबान पर जुल्म हुए. उन्होंने कहा अफगानियों की हिंदुस्तान के प्रति मोहब्बत में कभी कमी नहीं आई. मशहूर शायर ने तालिबान का प्रशंसा करते हुए कहा कि तालिबान अभी तो आतंकी ही हैं, इंसान का करेक्टर बदलता रहता है. अफगानिस्तान में तालिबानी द्वारा बरपाए जा रहे जुल्म को लेकर राणा ने कहा कि अफगानियों पर क्या जुल्म हुआ या नहीं हुआ यह बाद में देखा जाएगा. मुनव्वर राना ने तालिबान पर एकतरफा प्यार दिखाते हुए कहा कि तालिबान बुरा शब्द नहीं है, इसका मतलब स्टूडेंट होता है.

यह भी पढ़ें: News State Conclave: स्वतंत्र देव सिंह ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति करता है विपक्ष

बता दें कि इससे पहले भी मशहूर शायर मुनव्वर राना ने तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे का समर्थन करते हुए कहा था कि तालिबान अपने देश को आजाद कराने में आखिर सफलता हासिल की है। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि तालिबान आतंकी संगठन हो सकता है लेकिन वह अपने मुल्क के लिए लड़ रहे हैं तो आप उन्हें आतंकी कैसे कह सकते हैं। दरअसल में मशहूर शायर मुनव्वर राना अपने विवादित बयान के लिए जाने जाते हैं. आए दिन उनके बयान से विवाद उठता रहा है. ऐसे में मशहूर शायर मुनव्वर राना के बयान से देश में एक नया विवाद उठना तय है. 

यह भी पढें: काबुल हवाईअड्डा अब नागरिकों के हवाई सफर के लिए खुला

हालांकि मशहूर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ देश भर में सुर उठने लगे हैं. मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने शायर मुनव्वर राना पर जुबानी हमला बोला था. आनंद स्वरूप शुक्ला ने एक बयान को लेकर मुनव्वर राना पर जुबानी हमला बोलते हुए राना को प्रदेश ही नहीं देश छोड़कर जाने तक की नसीहत दे डाली थी.