News Nation Logo
Banner

मुंबई पुलिस आयुक्त की पत्नी सविता 7 कंपनियों में निदेशक

सविता परमबीर सिंह इंडियाबुल्स समूह की दो कंपनियों सहित आधा दर्जन से अधिक अग्रणी कंपनियों में एक निदेशक हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 11 Oct 2020, 07:30:44 AM
Parambir Singh

कथित टीआरपी घोटाला सामने लाने के बाद कठघरे में घिरे हैं परमबीर सिंह. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) इन दिनों सुर्खियों में हैं, क्योंकि उन्होंने हाल ही में विवादित टीआरपी (TRP) घोटाले को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसके बाद दो अलग-अलग संस्थाओं के नाम पर दो एफआईआर दर्ज की गई है. अब एक उनकी पत्नी का नाम एक कॉर्पोरेट प्लेयर के तौर पर सामने आया है, जिससे घटनाक्रम एक नया मोड़ ले रहा है. हालांकि उनकी पत्नी क्या करती हैं, इसमें कुछ भी गलत नहीं है, मगर यह स्पष्ट है कि 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह और उनकी पत्नी सविता एक पावरफुल कपल हैं.

यह भी पढ़ेंःPM Narendra Modi आज करेंगे संपत्ति कार्ड का वितरण

इनमें है महारथ हासिल
सविता परमबीर सिंह इंडियाबुल्स समूह की दो कंपनियों सहित आधा दर्जन से अधिक अग्रणी कंपनियों में एक निदेशक हैं. सविता सिंह मुंबई कार्यालय में रियल एस्टेट प्रैक्टिस ग्रुप में वकील, खेतान एंड कंपनी के साथ एक भागीदार हैं. प्रोफाइल बायो के अनुसार, सविता ग्राहकों को जटिल रियल एस्टेट लेनदेन और इससे उत्पन्न होने वाले विवादों की सलाह देती हैं. अचल संपत्ति लेनदेन संबंधी दस्तावेज के अलावा, वह ट्रस्ट डीड, रिलीज डीड, गिफ्ट डीड और टाइटल्स आदि पर सलाह देने का काम करती हैं.

यह भी पढ़ेंः बिहार चुनाव : सोनिया, राहुल, प्रियंका, शत्रुघ्न कांग्रेस के 30 स्टार प्रचारकों में

इनके लिए करती हैं काम
उनकी प्रोफाइल के अनुसार, उनके ग्राहकों में मालिक, खरीदार, डेवलपर्स, कॉर्पोरेट घराने, व्यक्ति, घरेलू निवेशक और विदेशी निवेशक शामिल हैं. सविता वाणिज्यिक और खुदरा परिसरों, मल्टीप्लेक्स, होटल, पुनर्विकास परियोजनाओं, रखरखाव अपार्टमेंट, एसईजेड, आईटी और आईटी-सक्षम सर्विस पार्कों और एकीकृत टाउनशिप परियोजनाओं एवं विदेशी एफडीआई से संबंधित लेनदेन में माहिर हैं. वह नियमित रूप से अपने प्रोफाइल के अनुसार होटल प्रबंधन अनुबंधों पर भी सलाह देती हैं.

यह भी पढ़ेंः CSK की क्‍यों हुई हार, RCB ने कैसे मारी बाजी, जानिए 5 कारण 

शैक्षणिक पृष्ठभूमि
सविता सिंह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र (हरियाणा) से अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर हैं और मुंबई विश्वविद्यालय, मुंबई से लॉ ग्रेजुएट हैं. वह बार काउंसिल ऑफ महाराष्ट्र और गोवा के साथ पेशेवर सहयोगी भी हैं. सविता सिंह वर्तमान में एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस और श्रेयस होम मैनेजमेंट के निदेशक मंडल में भी शामिल हैं. सविता सिंह को 28 मार्च, 2018 को इंडियाबुल्स प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक नियुक्त किया गया था. उन्हें 17 अक्टूबर, 2017 को यस ट्रस्टी लिमिटेड का निदेशक भी नियुक्त किया गया था.

First Published : 11 Oct 2020, 07:30:44 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो