logo-image

बिहार चुनाव : सोनिया, राहुल, प्रियंका, शत्रुघ्न समेत कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिये 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा का नाम शामिल है.

Updated on: 11 Oct 2020, 06:02 AM

पटना:

कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिये 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा, शत्रुघ्न सिन्हा, राज बब्बर सहित कुछ मुख्यमंत्रियों का नाम शामिल है. बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जिसमें पहले चरण के लिये मतदान 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण के लिये 3 नवंबर और तीसरे चरण के लिये 7 नवंबर को होगा.

मतों की गणना 10 नवंबर को होगी . कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग को बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में प्रचार के लिये 30 स्टार प्रचारकों की सूची के बारे में जानकारी दी . कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने चुनाव आयोग को लिखित में पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची के बारे में सूचित किया.

इसे भी पढ़ें:भारतीय मुसलमान पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट : मोहन भागवत

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 71 सीटों के लिये मतदान होगा . इनमें से 21 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार हैं . कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा कि पार्टी के स्टार प्रचारक महागठबंधन के उम्मीदवारों के लिये भी प्रचार करेंगे.

बहरहाल, प्रथम चरण में 71 सीटों के लिये 1,354 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा था और जांच के बाद इनमें से 1,090 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाये गए हैं . 264 उम्मीदवारों के नामांकन गलत पाये गए हैं . प्रथम चरण के लिये उम्मीदवारों की तस्वीर 12 अक्टूबर को स्पष्ट होगी जो नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है .