logo-image

मुलायम ने कहा- बहुमत मिलने के बाद CM पद पर फैसला, जानिये प्रेस कांफ्रेंस की 10 खास बातें

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) की लड़ाई को शांत दिखाने के लिए पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेस को संबोधित किया।

Updated on: 25 Oct 2016, 04:20 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) की लड़ाई को शांत दिखाने के लिए पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेस को संबोधित किया। इस दौरान वह शिवपाल की बर्खास्तगी, आगामी विधानसभा चुनाव में अखिलेश के नेतृत्व को लेकर किए गए सवालों को टालते दिखे।

10 प्वाइंट्स में जानें मुलायम सिंह यादव ने क्या कहा?

1. मुलायम सिंह यादव से जब आगामी उत्तर प्रदेश में अखिलेश के नेृत्तव को लेकर जब रिपोर्टर ने सवाल पूछा तो उन्होंने इसे टालते हुए कहा, विधानसभा सभा चुनाव में 2 महीने बाकी हैं। अभी क्यों इसपर चर्चा कर रहे हैं।

2. 2002 में मेरे नाम पर पार्टी को बहुमत मिला। हमने अखिलेश को सीएम बनाया। हालांकि उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव पर किसी को आपत्ति नहीं है।
3. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव 2017 में बहुमत मिलने के बाद सीएम पद पर फैसला होगा।

4. नेताजी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद अमर सिंह के हस्तक्षेप के सवाल पर कहा, उन्हें आप (रिपोर्टर) बीच में क्यों लाते हो।

5. शिवपाल यादव के कैबिनेट में वापसी की खबर पर पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा, यह सीएम का अधिकार है, बर्खास्त मंत्रियों पर फैसला अखिलेश लेंगे। आपको बता दें की शिवपाल यादव से नाराजगी के बाद अखिलेश ने 4 मंत्रियों को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था।

6. प्रेस कांफ्रेंस से पहले मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के साथ बैठक की थी। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि शिवपाल ने मंत्रीपद की मांग नहीं की है।

7. मुलायम ने मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कहा कि, उन्हें सीएम बनने का कोई इरादा नहीं है।

8. पार्टी से बर्खास्त और राज्यसभा सांसद रामगोपाल की बातों को तवज्जो नहीं देते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उनकी बातों का कोई महत्व नहीं है।

और पढ़ें: रामगोपाल यादव ने कहा, पार्टी के कुछ लोग अखिलेश से जलते हैं, मुलायम भी

9. उन्होंने पार्टी में जारी विवाद पर कहा, 'परिवार एक है, हम सब एक हैं।' उन्होंने कहा कि लोहिया के सिद्धांतों पर ही चलेंगे।

10. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पार्टी के खिलाफ साजिश करने वालों का कोई जनाधार नहीं है।

और पढ़ें: सीएम अखिलेश पलटेंगे फैसला, शिवपाल समेत 4 मंत्रियों की कैबिनेट में होगी वापसी