logo-image

बीजेपी में शामिल होते ही मुकुल रॉय को मिला गिफ्ट, केंद्र सरकार ने दी Y+ कैटेगरी की सुरक्षा

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के ठीक 48 घंटे बाद ही मुकुल रॉय को केंद्र सरकार ने वीवीआईपी सुरक्षा की सौगात दे दी।

Updated on: 05 Nov 2017, 06:08 AM

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के ठीक 48 घंटे बाद ही मुकुल रॉय को केंद्र सरकार ने वीवीआईपी सुरक्षा की सौगात दे दी।

मुकुल रॉय को मोदी सरकार की तरफ से Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल अब पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता मुकुल रॉय को सुरक्षा देगी।

सीआरपीएफ की अब एक टुकड़ी हमेशा मुकुल रॉय की सुरक्षा में तैनात रहेगी। मुकुल रॉय को जान का खतरा होने के आधार पर केंद्र सरकार ने सुरक्षा दी है।

गौरतलब है कि जब रॉय टीएमसी में थे तब उन्हें ममता सरकार ने भी राज्य में सुरक्षा दे रखी थी लेकिन बीते सितंबर में ममता से खटपट होने के बाद उन्होंने राज्य सरकार की सुरक्षा से किनारा कर लिया था।

ये भी पढ़ें: पूर्व तृणमूल नेता मुकुल रॉय ने ज्वाइन की बीजेपी, कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करना मेरा सौभाग्य

मुकुल रॉय ममता बनर्जी से संबंध खराब होने के बाद इसी शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हुए हैं। करीब एक दशक से भी ज्यादा समय तक टीएमसी में रहने के बाद मुकुल रॉय ने पार्टी का दामन छोड़ दिया। पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों पर उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। टीएमसी में ममता बनर्जी के बाद मुकुल रॉय नंबर 2 की हैसियत रखते थे।

बीजेपी में शामिल होने के बाद मुकुल रॉय ने कहा था कि पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करना उनके लिए सौभाग्य की बात है। जवाब में टीएमसी ने उन्हें गद्दार करार दे दिया। मुकुल रॉय केंद्र सरकार में रेल मंत्री भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: पूर्व उप-राष्ट्रपति अंसारी ने नीतीश पर साधा निशाना, कहा कल तक जो बागी थे आज प्रेमी हो गए