logo-image

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह

इसके पहले मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने प्रदेश की महत्वकांक्षी सड़क परियोजना 'चंबल एक्सप्रेस वे' के निर्माण के लिये 781 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है.

Updated on: 05 Jul 2020, 06:09 PM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे हैं. सूत्रों की मानें तो वो मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों के प्रभार को लेकर बातचीत के लिए बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात करने पहुंचे हैं. इसके पहले  मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने प्रदेश की महत्वकांक्षी सड़क परियोजना 'चंबल एक्सप्रेस वे' के निर्माण के लिये 781 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है.

प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर प्रदेश की बीजेपी सरकार का यह राजनीतक तौर पर भी एक अहम कदम है, क्योंकि इसमें 16 विधानसभा सीटें ग्वालियर और चम्बल इलाके में हैं.

यह भी पढ़ें-चीन को राजनाथ की चेतावनी- बॉर्डर हो या अस्पताल, हम तैयारी में पीछे नहीं रहते हैं

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बीजेपी की इस परियोजना की आधारशिला रखने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित करने की योजना है. प्रदेश के जनसम्पर्क विभाग के एक अधिकारी ने को शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस परियोजना के संबंध में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से वीडियो कांफ्रेस के जरिये बैठक के बाद धन की स्वीकृति की घोषणा की.

यह भी पढ़ें-1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी और पूर्व विधायक महेंद्र यादव की कोरोना वायरस से मौत

इस बैठक में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी हिस्सा लिया. अधिकारी ने बताया कि चम्बल एक्सप्रेस वे 309 किलोमीटर लंम्बा राजमार्ग होगा जो राजस्थान और उत्तर प्रदेश को जोड़ेगा. प्रदेश मंत्रिपरिषद के बहुप्रतीक्षित विस्तार के दो दिन बाद ही इस योजना को स्वीकृति दी गई है.