logo-image

1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी और पूर्व विधायक महेंद्र यादव की कोरोना वायरस से मौत

1984 के सिख विरोधी दंगों के दोषी और पूर्व विधायक महेंद्र यादव की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई है. मंडोली जेल में सजा काट रहे महेंद्र यादव का शनिवार को निधन हुआ.

Updated on: 05 Jul 2020, 04:07 PM

नई दिल्ली:

1984 के सिख विरोधी दंगों (1984 anti-Sikh riots) के दोषी और पूर्व विधायक महेंद्र यादव की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई है. मंडोली जेल में सजा काट रहे महेंद्र यादव का शनिवार को निधन हुआ. दिल्ली के जेल महानिदेशक संदीय गोयल ने खुद इसकी पुष्टि की है. पालम (Palam) से पूर्व विधायक तिहाड़ की मंडौली जेल में बंद था. महेंद्र यादव हाईकोर्ट द्वारा मुकर्रर 10 साल जेल की सज़ा काट रहा था. 

यह भी पढ़ें: सीमा पर चीन से टकराव के बीच राष्ट्रपति से मिले PM मोदी, आधे घंटे चला तक बातचीत का दौर

उल्लेखनीय है कि इसी महीने की 1 तारीख को सुप्रीम कोर्ट ने 1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी पूर्व विधायक महेंद्र यादव को जमानत देने से इनकार कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट में जमानत पर सुनवाई के दौरान पूर्व विधायक के वकील ने कहा था कि महेंद्र यादव कोरोना पॉजिटिव हैं. आईसीयू में रहते हुए कस्टडी में हैं. परिवार से नहीं मिल सकते हैं. इस पर कोर्ट ने कहा था कि ICU में रहते हुए परिजनों से मिलना कैसे संभव है. कोर्ट ने कहा था कि उसे कस्टडी में रहते हुए हरसंभव इलाज मिल रहा है. ये जमानत देने का आधार नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: चीन क्या करना वाला है जंग? अमेरिका और ब्रिटेन एशिया में तैनात करने जा रहे हैं सैनिक

पालम विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे महेंद्र यादव बीते दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल भर्ती करवाया गया था, जहां उनकी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके कोर्ट में उन्होंने जमानत अर्जी दायर की थी.

यह वीडियो देखें: