logo-image

चायनीज कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के बीच MoU का संबित पात्रा ने खोला राज

न्यूज नेशन पर लोगों के मुद्दे उठाने वाले कार्यक्रम देश की बहस में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. संबित पात्रा ने कहा कि BJP अब राहुल गांधी के बारे में अच्छे से समझ चुकी है.

Updated on: 17 Jun 2020, 11:36 PM

नई दिल्ली:

न्यूज नेशन पर लोगों के मुद्दे उठाने वाले कार्यक्रम देश की बहस में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. संबित पात्रा ने कहा कि बीजेपी अब राहुल गांधी के बारे में अच्छे से समझ चुकी है. इसी लिए वह अब उन्हें ज्यादा सीरियसली नहीं लेती. संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि क्या हम डरे हुए है? यह पूछने से पहले राहुल गांधी को अपनी भाषा पर संयम रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें- शिवराज सिंह का पुराना ट्वीट वायरल, यूथ कांग्रेस ने लिखा 'BJP Exposed'

क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं हैं. वह इस देश के प्रधानमंत्री हैं और देश के प्रतिनिधि हैं. ऐसे में जब कहा जाता है कि आप कहां छुपे हुए हैं तो यह पूरे देश के लिए है. जिस हिसाब से राहुल गांधी बात कर रहे हैं उससे तो ऐसा लग रहा है जैसे भारत ने चीन के आगे घुटने टेक दिए हैं.

कांग्रेस और चायनीज कम्युनिस्ट पार्टी के बीच MoU

संबित पात्रा ने यहां बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि दो देशों के बीच आपने MoU के बारे में सुना होगा. लेकिन दो राजनैतिक दलों के बीच में नहीं सुना होगा. ये MoU कांग्रेस और चायनीज कम्युनिस्ट पार्टी (CPC) के बीच हुआ है. उन्होंने कहा कि शी जिनपिंग जब अपनी पार्टी के महासचिव थे उस समय यह MoU हुआ. इस MoU को साइन करने के दौरान तत्कालीन कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें- भारत से मिला चीन को पहला झटका, BSNL और MTNL में चीन के सामानों पर लगी रोक

साथ में उनकी मां सोनिया गांधी भी मौजूद थीं. संबित पात्रा ने आगे कहा कि MoU में साफ-साफ लिखा है कि यह पार्टी-टू-पार्टी है. साथ ही इसके अंत में लिखा गया कि यह MoU नेहरू गांधी परिवार के साथ है. आखिर इस MoU में ऐसा क्या है कि गांधी परिवार भारत के विरोध और चीन के पक्ष में दिखती है.

चायनीज टेंट में थे राहुल गांधी

संबित पात्रा ने कहा कि एक बड़ा सवाल है कि जब डोकलाम का विवाद चल रहा था उस समय राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा, उनके बच्चे और पूरा परिवार चायनीज टेंट में पाया गया. पकड़ में आए तो पहले मना किया. लेकिन जब फोटो आई तो मानना पड़ा.