News Nation Logo
Banner

सदन हुआ पानी पानी, नए मंत्रियों का सदन में परिचय नहीं करा पाए PM मोदी

parliament monsoon : मॉनसून सत्र (monsoon session) का पहला दिन शुरू तो झमाझम बारिश के बीच हुआ, लेकिन सदन के बाहर और भीतर राजनीतिक गर्माहट चरम पर दिखा.

Written By : मधुरेंद्र कुमार | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Jul 2021, 01:46:13 PM
pm modi

नए मंत्रियों का सदन में परिचय नहीं करा पाए PM मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • राजनाथ सिंह ने इस घटना की संसदीय परंपरा का हनन और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया
  • विपक्षी सांसदों ने कृषि कानूनों, डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर सदन में की नारेबाजी 
  • हंगामे को बढ़ता देख लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी

नई दिल्ली:

parliament monsoon : मॉनसून सत्र (monsoon session) का पहला दिन शुरू तो झमाझम बारिश के बीच हुआ, लेकिन सदन के बाहर और भीतर राजनीतिक गर्माहट चरम पर दिखा. विपक्ष के भारी विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अपने मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों का परिचय तक नहीं करा पाए. इस पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi ) ने सदन में कहा कि ज्यादातर नए मंत्री महिला, दलित और पिछड़े समाज से हैं, जो विपक्ष को हजम नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः IND vs SL : डेब्यू वन डे में इशान किशन ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, जानिए  

जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई लोकसभा अध्यक्ष ने 4 नए नवनिर्वाचित सदस्यों का परिचय कराया. उसके बाद पीएम मोदी को मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों का परिचय कराना था, जो कि विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया. इस घटना पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना की संसदीय परंपरा का हनन और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने सदन के सदस्य रहे 40 सदस्यों के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसके बाद पीएम सदन से चले गए, लेकिन विपक्ष का हंगामा फिर शुरू हो गया. हंगामे को बढ़ता देख लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी.

संसद के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ी. विपक्षी सांसदों ने कृषि कानूनों, डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर सदन में नारेबाजी की. इस हंगामे के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए मंत्रियों का परिचय नहीं करा सके और लोकसभा स्पीकर ने 2 बजे तक कार्यवाही स्थगित कर दिया.

यह भी पढ़ेंः अक्षय कुमार की राम सेतु से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं तेलुगु अभिनेता सत्यदेव

संसद में कांग्रेस, अकाली दल सहित सभी विपक्षी दलों के सांसदों की ओर से नारेबाजी और हंगामे पर नाराजगी जाहिर करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में कहा कि 24 वर्षों के संसदीय जीवन में पहली बार देख रहा हूं कि पीएम के नए मंत्रियों का सदन से परिचय कराने की स्वस्थ परंपरा को तोड़ा गया है.

First Published : 19 Jul 2021, 01:32:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो