News Nation Logo
Banner

चिट्ठी लिखने वाले नेताओं के साथ आज होगी सोनिया गांधी की बैठक

कोरोना संकट के बीच संसद के मानसून सत्र से पहले कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ रणनीति के लिए आज सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अगुवाई में संसदीय समूह की बैठक बुलाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Sep 2020, 10:13:32 AM
Sonia Gandhi

सोनिया गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू होने से पहले कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से रूबरू होंगी. इनमें वह नेता भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले दिनों बदलाव की मांग करते हुए हाईकमान को चिट्ठी लिखी थी. यह बैठक कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक के बाद हो रही है. सोनिया संसदीय रणनीति समूह की वर्चुअल मीटिंग में हिस्सा लेंगी. इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा समेत 23 नेता शामिल होंगे.

केंद्र के खिलाफ बनाई जाएगी रणनीति
इस बैठक में कोरोना और मोदी सरकार की विभिन्न नीतियों को लेकर चर्चा की जाएगी. अंतरिम अध्यक्ष ने पार्टी के असंतुष्टों को बेअसर करने के लिए संसदीय दल में करीबियों और वफादारों को शामिल कर लिया है. कांग्रेस अर्थव्यवस्था और राज्यों को जीएसटी क्षतिपूर्ति, चीन के साथ सीमा पर गतिरोध जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर एक साथ मिलकर घेरने पर विचार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः सीमा पर भारी तनाव, 45 साल बाद LAC पर भारत-चीन के सैनिकों के बीच फायरिंग

फेसबुक को लेकर भी संसद में हो सकती है बहस
कांग्रेस एक तरह फेसबुक को लेकर मचे विवाद को लेकर मोदी सरकार को संसद में घेरने की योजना बना रही है तो वहीं दूसी तरफ पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर बढ़े तनाव के संबंध में विपक्ष इस पर सरकार से जवाब की मांग करेगा. वहीं नीट समेत कई अन्य परीक्षाएं कराने का मुद्दा भी उठाया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः आज रूस के लिए रवाना होंगे विदेश मंत्री जयशंकर, बोले- LAC पर स्थिति बहुत गंभीर

14 सितंबर से शुरू हो रहा मानसून सत्र
संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से शुरू हो रहा है और इस बार सदन की बैठक के लिए कई बदलाव भी किए गए हैं. रोस्टर के हिसाब से संसद की कार्यवाही की जाएगी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा. इसके लिए लोकसभा और राज्यसभा के लिए गाइडलाइन बनाई गई हैं.

First Published : 08 Sep 2020, 10:13:32 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो