News Nation Logo
Banner

संसद का मानसून सत्र : लोकसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, PM मोदी भी होंगे शामिल

संसद का यह सत्र कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही होगा. लोकसभा में 411 सांसद टीका लगवा चुके हैं. केवल 23 सांसदों ने ही टीका नहीं लगवाए हैं. संसद में कोरोना जांच और टीका लगवाने की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध करवाई गई है.बता दें कि सोमवार से शुरू होने वाला सत्र 13 अगस्त तक चलेगा. 

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Jul 2021, 08:34:01 AM
Parliament

संसद का मानसून सत्र : लोकसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है
  • विपक्ष सरकार को कई मुद्दों पर घेरेगी
  • मानसून सत्र 13 अगस्त तक चलेगा

नई दिल्ली:

सोमवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. संसद का मानसून सत्र सही ढंग से चले इसके लिए रविवार को सुबह 11 बजे सरकार और शाम चार बजे लोकसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस दौरान विपक्ष मंहगाई, तेल के दामों में बढ़ोतरी, कोरोना के टीकों की कमी, किसान आंदोलन, भ्रष्टाचार और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगी. वहीं सरकार की कोशिश रहेगी तीन अध्यादेशों समेत 23 विधेयक पास करवाना. इनमें में 17 नए बिल हैं. इन बैठकों के जरिए सरकार का प्रयास रहेगा कि विपक्ष के नेताओं से बातचीत कर सदन की कार्यवाही को बेहतर ढंग से चलाए. हालांकि यह संभावना बहुत कम ही है कि यह सत्र हंगामेदार ना हो. 

यह भी पढ़ें : मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार, चेम्बूर और विक्रोली में लैंडस्लाइड, 3 लोगों की मौत

राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कोरोना, बेरोजगारी, महंगाई और फ्यूल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के मुद्दों को उठाने की बात की गई है. टीएमसी की तरफ से संसद के सुचारू संचालन के लिए तीन सुझाव दिए गए हैं. पहला, बिलों की जांच में भारी गिरावट आई है. भारत सरकार को सुधारना चाहिए. दूसरा, सुनिश्चित करें कि प्रमुख मुद्दों पर चर्चा और ध्यान दिए जाने प्रस्तावों को साप्ताहिक रूप से सूचीबद्ध किया जाए और तीसरा सुझाव ये कि सुनिश्चित करें कि नियम और मिसालें लागू की जाएं. वहीं मनोज झा ने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई मौतों का ऑडिट करे.

यह भी पढ़ें : देशभर में अब तक लगा 40 करोड़ टीका, इस देश के बाद दूसरे नंबर पर इंडिया

संसद का यह सत्र कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही होगा. लोकसभा में 411 सांसद टीका लगवा चुके हैं. केवल 23 सांसदों ने ही टीका नहीं लगवाए हैं. संसद में कोरोना जांच और टीका लगवाने की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. बता दें कि सोमवार से शुरू होने वाला सत्र 13 अगस्त तक चलेगा. 

यह भी पढ़ें : नाना पटोले से कांग्रेस आलाकमान नाराज, जल्द होंगे दिल्ली तलब!

 

First Published : 18 Jul 2021, 06:37:18 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.