News Nation Logo
Banner

मुंबई में बारिश से हाहाकार, चेम्बूर लैंडस्लाइड से 17 लोगों की मौत

मुंबई में कई दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. रेलवे ट्रैक पूरी तरह से डूब गए है. स्टेशन पर लोग खड़े है, ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ट्रैक डूबने की वजह से ट्रेन का चलना बहुत मुश्किल हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Jul 2021, 10:59:12 AM
mumbai

मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार (Photo Credit: @newsnation)

highlights

  • बारिश से बेहाल आर्थिक राजधानी
  • भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है
  • सड़क पर जलभराव की स्थिति हो गई

 

 

मुंबई :

मुंबई में कई दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. रेलवे ट्रैक पूरी तरह से डूब गए है. स्टेशन पर लोग खड़े है, ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ट्रैक डूबने की वजह से ट्रेन का चलना बहुत मुश्किल हो गया है. वहीं, मुंबई के चेम्बूर इलाके में लैंडस्लाइड हुआ है. पहाड़ का हिस्सा घरों पर गिरने से कई घर उसकी चपेट में आ गए हैं. कई घरों की दीवार गिर गई है. बताया जा रहा है कि घर में लोग सो रहे थे. कई लोग मलबे में फसें हुए हैं. अब तक करीब 17 लोगों की मौत हो गई. एनडीआरएफ (NDRF) और बीएमसी (BMC) के कर्मचारी राहत बचाव का काम लगातार तेजी से कर रहे हैं. वहीं, इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक व्यक्त किया है.

चेंबूर भारत नगर इलाके में लैंडस्लाइड के कारण झुग्गियों पे गिरी बड़ी दीवार, जिसकी चपेट में कई घर आए हैं.  घटना वाशीनाका के न्यू भारत नगर में हुई है. लगातार बारिश से एक पेड़ दीवार पर गिरा और फिर दीवार गिर गई. इसमें 17 लोग दब गए और उनकी मौत हो गई है. रिपोर्ट के अनुसार दीवार के मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है. फायर के अनुसार, 16 लोगों को रेस्क्यू किया गया है और अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

कई घंटों की बारिश (Mumbai Rainfall) के बाद कई इलाकों में पानी भर गया, जिसकी वजह से लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में काफी दिक्कत आ रही है. मुंबई में बीती रात तेज बारिश होती रही. मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई 'पानी-पानी' नजर आई. शहर की गांधी मार्केट में सड़क पर पानी भरने के चलते बस के टायर तक डूब गए. इसके अलावा, बारिश ने भारतीय रेलवे की सेवाओं पर भी काफी असर डाला. मुंबई का सायन रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी में डूबा नजर आया.

कई घंटों की बारिश के बाद रेलवे स्टेशन में बने ट्रैक पर घुटनों तक पानी भर गया. मालूम हो कि हर साल मुंबईवासियों को भारी बारिश से उपजी समस्याओं से दो-चार होना पड़ता है. वहीं, सायन इलाके में ही कई लोग बारिश में जमा हुए पानी में खेलते भी नजर आए. सामने आए कुछ वीडियोज में बच्चे पानी में डुबकी लगाते दिखे. वहीं, कइयों ने तैरने की भी कोशिश की. बारिश की वजह से सड़क पर जलभराव की स्थिति हो गई और लोगों के कमर तक पानी भर गया.

First Published : 18 Jul 2021, 07:59:20 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.