logo-image

Modi Cabinet Reshuffle : मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में एक और बड़ा बदलाव, किरेन रिजिजू के बाद एसपी बघेल का भी मंत्रालय बदला, जानें अब कौन सा मिला विभाग

Modi Cabinet : केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल (Modi Cabinet) में एक और बड़ा बदलाव किया गया है. किरेन रिजिजू के बाद एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) की भी छुट्टी हो गई है.

Updated on: 18 May 2023, 05:44 PM

highlights

  • केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में एक और बड़ा बदलाव किया गया
  • एसपी सिंह बघेल बनाए गए स्वास्थ्य मंत्रालय के राज्य मंत्री
  • किरेन रिजिजू भी कानून मंत्रालय से हटाकर स्वास्थ्य मंत्रालय भेजे गए

नई दिल्ली:

Modi Cabinet : केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल (Modi Cabinet) में एक और बड़ा बदलाव किया गया है. किरेन रिजिजू के बाद एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) की भी छुट्टी हो गई है. वे कानून और न्याय मंत्रालय में राज्यमंत्री थे. अब उन्हें इस मंत्रालय से हटाकर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय भेज दिया गया है. राष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सलाह पर राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल (SP Baghel) का मंत्रालय बदल दिया है. 

यह भी पढ़ें : SRH vs RCB : आज हैदराबाद और बैंगलोर में होगी कड़ी टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

मोदी सरकार ने गुरुवार को कैबिनेट में एक बार फिर से बदलाव किया है. केंद्र ने केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल को कानून एवं न्याय मंत्रालय से हटाकर उनको नए विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी है. अब वे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के राज्य मंत्री होंगे. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल के मंत्रालय में बदलाव को मंजूरी दे दी है. 

यह भी पढ़ें : Parineeti-Raghav: नहीं देखी होगीं परिणीति-राघव के रोका सेरेमनी की ये Inside तस्वीरें

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार ने किरेन रिजिजू को कानून मंत्रालय से हटा दिया. उन्हें भू विज्ञान मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंप दी गई है, जबकि अब देश के नए कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल होंगे. आपको बता दें कि कानून मंत्री रहते हुए किरेन रिजिजू ने बीते दिनों न्यायपालिका और सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम व्यवस्था पर सवाल उठाए थे.