logo-image

SRH vs RCB : आज हैदराबाद और बैंगलोर में होगी कड़ी टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

SRH vs RCB : आज हैदराबाद और बैंगलोर में होगी कड़ूी टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

Updated on: 18 May 2023, 04:13 PM

नई दिल्ली:

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore Playing 11 : आईपीएल 2023 के 65वें मैच में आज (18 मई) सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) की भिड़ंत है. दोनों के बीच यह यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस सीजन दोनों टीमों के बीच यह पहली भिड़ंत है. यह मुकाबला आरसीबी के लिए प्लेऑफ के लिहाज से भी काफी अहम है. ऐसे में आरसीबी हर हाल में इस मैच को जीतना चाहेगी. वहीं सनराइजर्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. आइए जानते हैं कि इस मुकाबले दोनों टीमें किस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है.

प्लेऑफ के लिहाज से आरसीबी के लिए बेहद खास है ये मैच

गौरतलब है कि आरसीबी IPL 2023 में अपने 14 में से 12 मैच खेल चुकी है. इन 12 मैचों में से 6 में जीत के साथ प्वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है. ऐसे में आरसीबी को अपने बाकी दो मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी. ऐसे में आज हैदराबाद को हराकर आरसीबी प्लेऑफ की रेस में खुद को और मजबूत करना चाहेगी. आरसीबी अपने दोनों मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Qualifier 1 Tickets की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, जानें स्टेप बाय स्टेप कैसे करें बुक

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम  की पिच रिपोर्ट

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों को मदद मिलती है. वहीं शुरुआत में पेसर्स से स्विंग देखने को मिल सकती है. लेकिन ये पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रह सकती है, इसलिए यहां छक्के-चौकों की बारिश तय है. हालांकि शुरुआत में इस पिच से तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है. हालांकि यहां दोनों टीमें के बीच हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद रहेगी. 

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद- मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, हैरी ब्रूक, सनवीर सिंह, मयंक मारकंडे, मार्को जेनसन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Playoffs : लखनऊ और बैंगलोर की तीसरी बार हो सकती है भिड़ंत, ऐसे बन रहा समीकरण