logo-image

मोदी मंत्रिमंडल का 12 जुलाई को होगा विस्तार! हो सकता है बड़ा फेरबदल

Modi Cabinet Reshuffle : मोदी कैबिनेट में बड़े फेरबदल की खबरें सामने आ रही हैं. बताया जा रहा है कि एक दो दिन में ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

Updated on: 09 Jul 2023, 02:24 PM

नई दिल्ली:

Modi Cabinet Reshuffle : देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2023 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अभी से तैयारी तेज कर दी है. लोकसभा चुनाव से पहले मोदी कैबिनेट के विस्तार और बड़े फेरबदल की अटकलें तेज हो गई हैं. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पिछले दिनों अपने आवास पर नेताओं के साथ उच्चस्तरीय बैठक की थी. इस बीच केंद्रीय कैबिनेट के फेरबदल की तारीख सामने आ गई है. 

यह भी पढ़ें : IMD Rainfall Alert : इन 10 Video में देखें बारिश ने किन राज्यों में बरपाया कहर, आप भी हो जाएंगे परेशान

मोदी कैबिनेट से कुछ मंत्रियों को आउट और कुछ नेताओं को इन को लेकर बड़े उटलफेर हो सकते हैं. अब तक अपने काम के परफॉर्मेंस के आधार पर प्रमोशन पाए जिन मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है उनमें से कुछ मंत्रियों को संगठन में तो कुछ को राजभवन भेजा जा सकता है. अब बड़ा सवाल उठता है कि मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा? सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय कैबिनेट में 12 जुलाई यानी बुधवार को एक बार फिर से बदलाव हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : Bengal Panchayat election 2023: गृह मंत्री ने बंगाल हिंसा की मांगी रिपोर्ट, गर्वनर बोले- कौन कर रहा मार्गदर्शन?

आपको बता दें कि 2014 से लेकर अबतक मोदी सरकार में 5 बार विस्तार और फेरबदल हुए हैं. नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 को पीएम पद की शपथ ली थी. उनकी पहली कैबिनेट में 45 मंत्री शामिल हुए थे, जिनमें से 23 कैबिनेट मंत्री, 10 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और बाकी 12 राज्य मंत्री थे. उन्होंने 6 महीने बाद पहली बार 9 नवंबर 2014 को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया, जिसमें 21 मंत्री शामिल किए गए थे.