logo-image

Bengal Panchayat election 2023: गृह मंत्री ने बंगाल हिंसा की मांगी रिपोर्ट, गर्वनर बोले- कौन कर रहा मार्गदर्शन?

West Bengal Panchayat Election 2023 : पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023 में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रिपोर्ट तलब की है. वहीं, राज्यपाल ने ममता सरकार पर हमला बोला है.

Updated on: 08 Jul 2023, 10:28 PM

कोलकाता:

West Bengal Panchayat Election 2023 : पश्चिम बंगाल में शनिवार को हुए पंचायत चुनाव में हिंसा की घटनाएं हुई हैं, जिसमें 15 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. कहीं लोग मतदाता केंद्र से बैलेट बॉक्स लेकर भागते दिखे तो कहीं दिनदहाड़े बंदूकें लहराई गईं. उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. हिंसा के बीच पंचायत चुनाव में शाम 5 बजे तक 66.94 फीसदी वोटिंग हुई है. इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रिपोर्ट मांगी है. इस लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और बीजेपी के नेताओं ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा है.  

उपद्रवियों ने देर रात मुर्शिदाबाद में पुलिस वाहन में आग लगा दी है. बंगाल हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोल ने कहा कि मैंने आज जो देखा वह बहुत परेशान करने वाला है. हिंसाएं और हत्याएं हो रही हैं. गरीबों की हत्या हो रही है. नेता वहां कैसे नहीं हैं. उनका मार्गदर्शन कौन कर रहा है? हमें गरीबी को खत्म करना होगा और ये गरीबों की हत्या करने से नहीं होगा. यह कुछ ऐसा है जो बहुत परेशान करने वाला है. यह वह नहीं है जो बंगाल चाहता है. बंगाल इसी का हकदार है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र आज पूरी तरह से खत्म हो गया है. हमारी मांग है कि जहां भी सीसीटीवी नहीं है और जहां भी चुनाव में धांधली हुई वहां फिर से मतदान कराया जाए. इनके (राज्य चुनाव आयोग) के खिलाफ 302 के तहत FIR दर्ज किया जाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि बंगाल में इतना गोला बारूद आया, अधिकतर मृत्यु गोली से हुई हैं. यह सब कौन भेजा? इसकी फंडिंग किसने की? यह देश विरोधी ताकतें हैं, इसलिए इसकी जांच एनआईए (NIA) द्वारा की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें : IMD Rainfall Alert: दिल्ली-यूपी में झमाझम बारिश, IMD ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट, जानें मौसम का लेटेस्ट अपडेट्स  

पंचायत चुनाव में हुई हिंसा पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार में देख रहे हैं कि कोई भी नौजवान मतदान पेटी लेकर दौड़ लगा रहा है, बाराती हाथ में बम लिए घूम रहे हैं. मतदान केंद्रों पर हिंसा हो रही है. इस हिंसा के पीछे कौन हैं? इसका जिम्मेदार कौन है? ममता सरकार और ममता बनर्जी को इसका जवाब देना चाहिए.