News Nation Logo

टेरिटोरियल आर्मी में कैप्टन बने वित्त राज्य मंत्री और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर

बीजेपी संगठन से लेकर संसद तक और क्रिकेट की सियासत से लेकर भाजपा के स्टार प्रचारक तक हर रूप में अपनी चमक बिखेरने वाले अनुराग ठाकुर हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 10 Mar 2021, 05:07:56 PM
BJP MP Anurag Thakur became Captain in the Territorial Army

बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • अनुराग भाजपा युवा मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं.
  • मई 2016 से फरवरी 2017 तक वह बीसीसीआई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.
  • वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर टेरिटोरियल में कैप्टन बन गए हैं.

नई दिल्ली :

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (BJP MP Anurag Thakur ) टेरिटोरियल में कैप्टन बन गए हैं. 2016 में टीए में लेफ्टिनेंट बने अनुराग ठाकुर पहले ऐसे सेवारत सांसद और मंत्री हैं जिन्होंने टीए में कैप्टन की वर्दी धारण की है. वह केन्द्रीय वित्त राज्य और कॉर्पोरेट मामलों के पहले ऐसे (वर्तमान सरकार में सांसद) मंत्री हैं जिन्हें रेगुलर कमिशंड ऑफिसर के तौर पर टेरिटोरियल आर्मी का कैप्टन बनाया गया है. अनुराग ठाकुर हिमाचल के हमीरपुर से सांसद हैं. अनुराग ठाकुर को सेना प्रमुख जनरल सुहाग ने 2016 में टेरिटोरियल आर्मी में शामिल किया था.

यह भी पढ़ें : केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, PC चाको ने छोड़ी पार्टी

इस कार्यक्रम का एक वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए ठाकुर ने लिखा, 'मुझे प्रादेशिक सेना में जुलाई 2016 में लेफ्टिनेंट के तौर पर कमीशन किया गया था. आज मैं यह समाचार साझा करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे कैप्टन के पद पर प्रोन्नत किया गया है. मैं लोगों की सेवा और भारत माता के प्रति कर्तव्य के लिए हमेशा प्रतिबद्ध था और रहूंगा.'

दरअसल, बीजेपी संगठन से लेकर संसद तक और क्रिकेट की सियासत से लेकर भाजपा के स्टार प्रचारक तक हर रूप में अपनी चमक बिखेरने वाले अनुराग ठाकुर हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे हैं. वह भाजपा की युवा पीढ़ी के अहम नेताओं में शुमार हैं. भाजपा की सियासत में ही नहीं बल्कि क्रिकेट की सियासत में भी अनुराग ठाकुर अहम हैं.

यह भी पढ़ें : West Bengal Election : इन बंगाली एक्ट्रेस ने BJP का थामा दामन

मई 2016 से फरवरी 2017 तक वह बीसीसीआई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. हालांकि एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने सिर्फ एक ही प्रथम श्रेणी मैच खेला और उसमें भी वह शून्य पर आउट हो गए थे. मगर वह ना सिर्फ हिमाचल प्रदेश राज्य क्रिकेट संघ के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने, बल्कि 2001 में 26 साल की उम्र में सबसे युवा राष्ट्रीय चयनकर्ता भी बने. भाजपा में भी वह अहम जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : फूलन देवी की हत्या करने के 20 साल बाद शेरसिंह राणा ने बेहमई का किया दौरा

अनुराग भाजपा युवा मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं. बता दें कि वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर बुधवार को प्रादेशिक सेना में नियमित कमीशन अधिकारी के तौर पर कैप्टन बन गए. प्रादेशिक सेना में नियमित कमीशन अधिकारी के तौर पर कैप्टन का पद पाने वाले वह पहले सांसद और मंत्री हैं, जो सेवा दे रहे हैं. उन्हें जुलाई 2016 में लेफ्टिनेंट के तौर पर प्रादेशिक सेना में कमीशन किया गया था. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Mar 2021, 04:52:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो