logo-image

West Bengal Election : TMC MLA और दो बंगाली एक्ट्रेस ने BJP का थामा दामन

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जुबानी जंग रही है. चुनाव को लेकर जहां दोनों पार्टियां जोरशोर से जुटी हुई हैं तो वहीं कांग्रेस (Congress) भी अपने सहयोगी दलों के साथ जुटी है.

Updated on: 10 Mar 2021, 11:05 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले ममता का लगा बड़ा झटका
  • टीएमसी के विधायक गौरीशंकर दत्ता भाजपा में शामिल हो गए
  • बंगाल में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जुबानी जंग रही है. चुनाव को लेकर जहां दोनों पार्टियां जोरशोर से जुटी हुई हैं तो वहीं कांग्रेस (Congress) भी अपने सहयोगी दलों के साथ जुटी है. इस बीच कोलकाता से एक बड़ी खबर आई कि बंगाली एक्ट्रेस राजश्री राजबंशी और बोन्नी सेनगुप्ता ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. वहीं, सीएम ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. टीएमसी के विधायक गौरीशंकर दत्ता भाजपा में शामिल हो गए हैं. 

आपको बता दें कि टीएमसी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. दो दिन पहले टीएमसी से टिकट नहीं मिलने से नाराज हुए टीएमसी विधायक रबींद्रनाथ भट्टाचार्य, जाटू लाहिरी, सोनाली गुहो, दिपेंदु बिस्वास, शीतल कुमार सरदार के अलावा इस बार टीएमसी से उम्मीदवार हुए सरला मुर्मू समेत कई अन्य बड़े नेता भगवाधारी हो गए हैं. भाजपा नेता दिलीप घोष, मुकुल राय और शुभेंदु अधिकारी की उपस्थिति में टीएमसी के इन बड़े दिग्गज नेताओं ने भाजपा ज्वाइन की. 

वहीं, पिछले दिनों परनो मित्रा सहित बंगाली अभिनेताओं के दिल्ली में भाजपा में शामिल होने के तीन दिन बाद बंगाली फिल्म व टेलीविजन अभिनेत्री रिमझिम मित्रा भी पार्टी में शामिल हो गई. रिमझिम लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 'झलक दिखला जा बांग्ला' 2013 में जीत हासिल की और वह बिग बॉस बांग्ला में भी रही हैं. उन्होंने फिल्मों में भी अपनी पहचान बनाई है. इसमें 'तीन यारी कथा' और 'क्रास कनेक्शन' शामिल है.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होगा. इसे लेकर भाजपा, टीएमसीए, कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार नंदीग्राम विधानसभा सीट को लेकर सीएम ममता बनर्जी और बीजेपी के शुभेदु अधिकारी आमने-सामने हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नंदीग्राम विधानसभा सीट से नामांकन कर दिया है. 

पश्चिम बंगाल के DGP का ट्रांसफर, IPS नीरजनयन को मिली जिम्मेदारी

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने बंगाल के डीजीपी वीरेंद्र का ट्रांसफर कर दिया है. वीरेंद्र की जगह पर आईपीएस पी नीरजनयन को नियुक्त किया गया है. आयोग की ओर से निर्देश दिया गया है कि चुनाव से जुड़े किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष कार्य की जिम्मेदारी वीरेंद्र को नहीं दी जाएगी. आयोग के आदेश में यह भी कहा गया है कि राज्य की चुनावी तैयारी की स्थिति की समीक्षा के बाद पी नीरजनयन को बंगाल के डायरेक्टर जनरल और आईजीपी वीरेंद्र की जगह पर तत्काल प्रभाव से तैनात किया जाता है.