logo-image

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, एक CRPF जवान शहीद, एक बच्चे की भी मौत

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है. इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया है.

Updated on: 26 Jun 2020, 01:58 PM

अनंतनाग:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है. इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा एक स्थानीय नागरिक का 4 साल का लड़के की भी हमले में मौत हो गई है. सीआरपीएफ (CRPF) ने हमले में एक जवान के शहीद होने और स्थानीय बच्चे की मौत की पुष्टि की है. इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. यह हमला अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में हुआ है.

चीन से तैयार माल का नहीं होगा आयात, व्यापारी 15 जुलाई तक बेचेंगे चीनी स्टॉक, मनेगी हिंदुस्तानी दिवाली

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीरी जिले के बिजबेहरा इलाके में पदशाही बाग पुल के पास दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर सीआरपीएफ के 90 बटालियन के सड़क सुरक्षा दल पर आतंकवादियों नें गोलियां चला दी. उन्होंने बताया कि हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक कर्मी घायल हो गया. घायल कर्मी को अनंतनाग के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जवान ने दम तोड़ दिया. इसके अलावा एक 4 साल के बच्ची की भी मौत हुई है.

पुलवामा मुठभेड़ में अब तक 3 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी

उधर, पुलवामा जिले में रातभर से चली आ रही मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गुरुवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के चीवा उलार इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया. तलाश अभियान ने मुठभेड़ का रूप ले लिया जब आतंकवादियों ने बल के खोज दल पर गोलियां चला दीं.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप का विरोध करते-करते भारत विरोध पर उतरे जो बिडेन, कश्मीर-सीएए पर उलटा राग अलापा

जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाईं. सुरक्षाबलों ने रातभर घेराबंदी जारी रखी और शुक्रवार तड़के एक आतंकवादी मारा गया. इसके बाद दोपहर तक सुरक्षाबलों ने 2 और आतंकियों को ढेर कर दिया है. आतंकियों के खिलाफ अभी भी ऑपरेशन चल रहा है.

यह वीडियो देखें: