logo-image

Weather Update: दिल्ली में आज से एक बार फिर से बदलेगा मौसम, येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार से बारिश होगी. दिल्ली में पूरे सप्ताह बारिश का अनुमान जताया है. विभाग ने 21 से 26 सितंबर तक येलो अलर्ट भी जारी किया है. 

Updated on: 21 Sep 2021, 09:54 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर का मौसम एक बार फिर करवट ले रहा है. कुछ दिनों की राहत के बाद बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो रहा है. मौसम विभाग ने मंगलवार से बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं इस कारण बुधवार से तापमान में गिरावट होने लगेगी. दिल्ली में विभाग ने 21 से 26 सितंबर तक येलो अलर्ट भी जारी किया है. इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. दिल्ली एनसीआर में सप्ताह भर से दिल्ली में बारिश रुकी हुई थी. आसमान में हल्के बादल छाए हुए थे, वहीं धूप भी खिल रही थी. सोमवार को अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

सबसे कम अधिकतम तापमान मयूर विहार मौसम केंद्र पर 33.5 डिग्री दर्ज हुआ. जबकि लोधी रोड पर 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक सप्ताह का अंत आते-आते अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक पहुंच जाएगा जबकि न्यूनतम तापमान के 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.  

यह भी पढ़ेंः सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की बड़ी कोशिश नाकाम, एयरपोर्ट के पास से IED बरामद

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक अगले तीन दिन तक कई राज्यों में मूसलाधार बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, उत्तराखंड गुजरात समेत कई राज्यों में 23 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इन राज्यों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी. वहीं 25 सितंबर को भी बंगाल की खाड़ी में एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसके प्रभाव से सितंबर माह के अंत तक मूसलाधार का सिलसिला जारी रहेगा.

यह भी पढ़ेंः राहुल और पायलट की मैराथन बैठकों के बाद राजस्थान में तेज हुई हलचल 

अगले 24 घंटों के दौरान इन राज्यों में बारिश की संभावना
स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.