logo-image

सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की बड़ी कोशिश नाकाम, श्रीनगर में 6 किलो IED बरामद

सुरक्षाबलों ने एक और बड़ी आतंकी वारदात को विफल कर दिया है. सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के एयरपोर्ट रोड से 6 किलो की आईईडी डिवाइस बरामद की है. जानकारी के मुताबिक आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में थे.

Updated on: 21 Sep 2021, 09:19 AM

श्रीनगर:

सुरक्षाबलों ने एक और बड़ी आतंकी वारदात को विफल कर दिया है. सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के एयरपोर्ट रोड से 6 किलो की आईईडी डिवाइस बरामद की है. जानकारी के मुताबिक आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में थे. सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि आतंकी सेना के काफिले को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के सबसे संवेदनशील इलाकों में से एक एयरपोर्ट रोड के पास से विस्फोटक बरामद किया है. आतंकियों ने एयरपोर्ट के पास ही गोगो गली में स्टील के बने डिब्बे में आइईडी भी लगा रखी थी परंतु सुरक्षाबलों ने समय रहते न सिर्फ इस आइईडी का पता लगा लिया बल्कि बम निष्क्रिय दस्ते की मदद से इसे नकारा कर दिया.

यह भी पढ़ेंः महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला: आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी गिरफ्तार, ये है आरोप

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह गश्त के दौरान हुम्हामा इलाके में गोगो गली के पास लगभग 6 किलोग्राम वजन के स्टील कंटेनर में लगाए गए आइईडी का पता चला. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया. सुरक्षाबलों ने आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया जबकि बम निष्क्रिय दस्ते को मौके पर बुला लिया गया. पुलिस अधिकारी का कहना है कि छह किलो वजनी यह आइईडी काफी खतरनाक साबित हो सकती थी. 

यह भी पढ़ेंः राहुल और पायलट की मैराथन बैठकों के बाद राजस्थान में तेज हुई हलचल 

पुलिस आसपास के मुहल्लों में लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाल रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षाबलों की चौकसी ने एक बार फिर बड़े हादसे को टाल दिया. एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस का कहना है कि अगर हादसा होता तो इससे काफी लोगों की जान जा सकती थी. यह रिहायशी इलाका है और इस रास्ते पर लोगों का आना जाना लगा रहता है.