News Nation Logo
भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की बड़ी कोशिश नाकाम, श्रीनगर में 6 किलो IED बरामद

सुरक्षाबलों ने एक और बड़ी आतंकी वारदात को विफल कर दिया है. सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के एयरपोर्ट रोड से 6 किलो की आईईडी डिवाइस बरामद की है. जानकारी के मुताबिक आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में थे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Sep 2021, 09:19:57 AM
srinagar

सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की बड़ी कोशिश नाकाम, 6 किलो IED बरामद (Photo Credit: न्यूज नेशन)

श्रीनगर:

सुरक्षाबलों ने एक और बड़ी आतंकी वारदात को विफल कर दिया है. सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के एयरपोर्ट रोड से 6 किलो की आईईडी डिवाइस बरामद की है. जानकारी के मुताबिक आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में थे. सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि आतंकी सेना के काफिले को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के सबसे संवेदनशील इलाकों में से एक एयरपोर्ट रोड के पास से विस्फोटक बरामद किया है. आतंकियों ने एयरपोर्ट के पास ही गोगो गली में स्टील के बने डिब्बे में आइईडी भी लगा रखी थी परंतु सुरक्षाबलों ने समय रहते न सिर्फ इस आइईडी का पता लगा लिया बल्कि बम निष्क्रिय दस्ते की मदद से इसे नकारा कर दिया.

यह भी पढ़ेंः महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला: आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी गिरफ्तार, ये है आरोप

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह गश्त के दौरान हुम्हामा इलाके में गोगो गली के पास लगभग 6 किलोग्राम वजन के स्टील कंटेनर में लगाए गए आइईडी का पता चला. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया. सुरक्षाबलों ने आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया जबकि बम निष्क्रिय दस्ते को मौके पर बुला लिया गया. पुलिस अधिकारी का कहना है कि छह किलो वजनी यह आइईडी काफी खतरनाक साबित हो सकती थी. 

यह भी पढ़ेंः राहुल और पायलट की मैराथन बैठकों के बाद राजस्थान में तेज हुई हलचल 

पुलिस आसपास के मुहल्लों में लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाल रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षाबलों की चौकसी ने एक बार फिर बड़े हादसे को टाल दिया. एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस का कहना है कि अगर हादसा होता तो इससे काफी लोगों की जान जा सकती थी. यह रिहायशी इलाका है और इस रास्ते पर लोगों का आना जाना लगा रहता है.

First Published : 21 Sep 2021, 08:56:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Security Forces IED

वीडियो