News Nation Logo

जब तक 370 की बहाली नहीं, तब तक नहीं लड़ूंगी कोई चुनाव, बोलीं महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की रिहाई के साथ ही सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं. महबूबा मुफ्ती पहली बार रिहाई के बाद पत्रकारों से रुबरु हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Oct 2020, 04:32:14 PM
mehbooba mufti pc

जब तक 370 की बहाली नहीं, तब तक नहीं लड़ूंगी कोई चुनाव, बोलीं मुफ्ती (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष Mehbooba Mufti की रिहाई के साथ ही सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं. महबूबा मुफ्ती पहली बार रिहाई के बाद पत्रकारों से रुबरु हुई. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर वार करने के साथ-साथ तब तक चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया जब तक कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 ना बहाल हो जाए. 

महबूबा मुफ्ती ने साफ कर दिया है कि वो जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए जमीन-आसमान एक कर देंगी. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब तक वह (केंद्र सरकार) हमारे हक (370) को वापस नहीं करते हैं, तब तक मुझे कोई भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 फिर से लागू होने तक कोई झंडा नहीं उठाएगी.

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी के धारा 370 वाले बयान पर महबूबा का पलटवार, कहा- सरकार देश के मुद्दे हल करने में विफल

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब तक मेरा झंडा हमारे पास वापस नहीं आ जाता, कोई भी दूसरा झंडा(तिरंगा) नहीं उठाएगा. मेरा झंडा उठने के बाद ही दूसरा झंडा उठाएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि अनुच्छेद 35A और 370 की बहाली की लड़ाई किसी पार्टी की लड़ाई नहीं है, बल्कि जम्मू कश्मीर के लोगों की लड़ाई है. लोगों को इस महत्वपूर्ण मोड़ पर हमारा समर्थन करना चाहिए.

और पढ़ें:महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, एकनाथ खडसे ने थामा NCP का दामन

इसके साथ मोदी सरकार पर वार करते हुए मुफ्ती ने कहा कि वोट मांगने के लिए उनके पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है. वे कहते हैं कि आप जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं, हमने धारा 370 को निरस्त कर दिया है. फिर उन्होंने कहा हम मुफ्त में टीके देंगे.आज प्रधानमंत्री ने वोट के लिए धारा 370 की बात की. यह सरकार इस देश के मुद्दों को हल करने में विफल रही है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Oct 2020, 04:26:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो