News Nation Logo

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, एकनाथ खडसे ने थामा NCP का दामन

महाराष्ट्र में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने बीजेपी का दामन छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को ज्वाइन कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Oct 2020, 04:33:07 PM
Eknath Khadse

एकनाथ खडसे ने थामा NCP का दामन (Photo Credit: ANI)

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता Eknath Khadse ने बीजेपी का दामन छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को ज्वाइन कर लिया है. इस दौरान एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Sharad Pawar ने एकनाथ खडसे को पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

एनसीपी में शामिल होने के बाद एकनाथ खडसे ने कहा कि मैं 40 साल भाजपा में था, कई बार मुझपर आरोप लगाया गया, मैंने पार्टी में काफ़ी संघर्ष किया, महिलाओं को सामने रखकर कभी राजनीति नहीं की, जितनी निष्ठा से भाजपा में रहकर काम किया उतनी ही निष्ठा से एनसीपी में रहकर काम करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि सीबीआई, सीआईडी, ईडी पीछे लगाई. मैं अपनी ताकद अब जलगांव में दिखाऊंगा. भाजपा ने अभी तक नहीं बताया कि मुझपर आरोप क्या था?

आपको बता दें कि पिछले काफी दिनों से एकनाथ खडसे के बीजेपी छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन बीजेपी के किसी नेता को विश्वास नहीं था कि वे पार्टी छोड़ देंगे. गत दिनों खबर आई कि एकनाथ खडसे ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने बीजेपी के महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को इस्तीफा भेजा दिया था. उन्होंने पार्टी को भेजे इस्तीफे में कहा था कि मैं व्यक्तिगत कारणों से बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.

इसके बाद एकनाथ खडसे ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर बड़ा आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि तत्कालीन मुख्यमंत्री (देवेंद्र फड़नवीस) ने एक महिला द्वारा उत्पीड़न के झूठे आरोप में मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश दिया था. उन्होंने आगे कहा कि बाद में मामला वापस ले लिया जाएगा. इसके बाद मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच शुरू की गई, जिसमें मैं साफ आया. बीजेपी में मुझे बहुत नुकसान हुआ.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Oct 2020, 03:44:28 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.