logo-image
लोकसभा चुनाव

उत्तराखंड ने भीम गौड़ा बैराज से छोड़ा पानी, बिजनौर में बाढ़ का खतरा

उत्तराखंड ने भीम गौड़ा बैराज से छोड़ा पानी, बिजनौर में बाढ़ का खतरा

Updated on: 11 Jul 2023, 09:20 PM

बिजनौर:

उत्तराखंड के गंगा नदी स्थित भीम गौड़ा बांध के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले को भारी बारिश के चलते चेतावनी जारी की है। बिजनौर की तीन तहसील, जहां से होकर गंगा नदी बहती है, उनके जिला प्रशासन को तत्काल बाढ़ की चेतावनी दी गई है।

अधिकारियों ने कहा, पहाड़ियों में भारी बारिश हुई है। जिसके कारण उत्तराखंड के गंगा नदी स्थित भीम गौड़ा बैराज पर अधिक जलस्तर बढ़ता देख मंगलवार को सभी गेट खोल दिए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिला अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा गया है कि मंगलवार दोपहर तक भीम गौड़ा बैराज से 1,70,192 क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

इसके अतिरिक्त सहायक नदियों के कारण जलस्तर निरंतर बढ़ रहा है। जिससे मध्य गंगा बैराज से 1,63,628 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया गया।

अगले कुछ घंटों में 2,00,000 क्यूसेक से अधिक पानी बिजनौर गंगा बैराज पर बढ़ने की आशंका है। जिला प्रशासन ने नजीबाबाद, सदर बिजनौर और चांदपुर तहसील में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। जहां से गंगा बिजनौर में प्रवेश करती और गुजरती है। बिजनौर में अभी तक किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.