logo-image

नक्सलियों के थिंक टैंक आनंद की हार्ट अटैक से मौत

नक्सलियों के थिंक टैंक आनंद की हार्ट अटैक से मौत

Updated on: 04 Jun 2023, 04:45 PM

रायपुर:

नक्सलियों के थिंक टैंक और लगभग डेढ़ करोड़ के इनामी नक्सली आनंद उर्फ कटकम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। यह जानकारी नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी की ओर से दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, नक्सली आनंद उर्फ कटकम सुदर्शन पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा का इनाम था और वह पिछले काफी समय से कई बीमारियों से ग्रसित था। उसे बेहतर उपचार नहीं मिला जिसके चलते उसकी मौत हो गई और नक्सली संगठन के सदस्यों ने दंडकारण्य के जंगल में आनंद का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

नक्सली संगठन की केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय की ओर से जारी किए गए एक बयान में नक्सली आनंद की मौत की पुष्टि की गई है, जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया है कि 69 वर्षीय आनंद की 31 मई को मौत हो गई और उसके बाद अंतिम संस्कार किया गया।

नक्सलियों की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि बेलमपल्ली के मजदूर परिवार में आनंद का जन्म हुआ था और पिछले पांच दशक से वह नक्सली संगठनों में सक्रिय रहा है और उसने इस दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, महाराष्ट सहित कई अन्य राज्यों में नक्सली संगठनों की जिम्मेदारी भी संभाली। उसे वर्ष 2011 में दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले का मास्टरमाइंड भी माना जाता है जिसमें लगभग 70 जवान शहीद हुए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.