logo-image

तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर रहेंगी ममता बनर्जी

तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर रहेंगी ममता बनर्जी

Updated on: 30 Nov 2021, 05:10 PM

कोलकाता:

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार दोपहर से तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर जा रही हैं।

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि वह एक उद्योग-सम्मेलन में भाग लेने के लिए मुंबई जा रही हैं, लेकिन राजनीतिक पर्यवेक्षकों की राय है कि राज्य के लिए निवेशकों को लुभाने के अलावा, मुख्यमंत्री भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने का भी प्रयास करेंगी।

मुख्यमंत्री शाम को मुंबई पहुंचेंगी और संभावना है कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार उनकी अगवानी के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा उनके स्वागत के लिए शिवसेना और राकांपा के नेता भी मौजूद रहेंगे।

दिलचस्प बात यह है कि तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी ममता के साथ होंगे, लेकिन वह रात में मुंबई पहुंचेंगे।

ममता को मुंबई में उद्योग जगत की बैठक में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है, जहां वह बंगाल में निवेश करने के लिए उद्योगपतियों को संबोधित करेंगी। वह अप्रैल में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) में आने के लिए मुंबई और पूरे देश के निवेशकों को आमंत्रित करेंगी।

निवेशकों को लुभाने के अलावा मुख्यमंत्री राकांपा नेता शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी, जिन्हें राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माना जाता है।

हालांकि, बनर्जी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ समय से पहले मुलाकात की थी, लेकिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने सूचित किया है कि वह अपनी स्वास्थ्य स्थिति के कारण शायद उनसे नहीं मिल पाएंगे।

यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि टीएमसी देश में 2024 के आम चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयासों के तहत बनर्जी के साथ अपने राष्ट्रीय पदचिह्न् का विस्तार करने की कोशिश कर रही है। मेघालय में कांग्रेस के 12 विधायकों के दलबदल के साथ हाल ही में कई नेता तृणमूल में शामिल हुए थे।

गोवा की उनकी हालिया राजनीतिक यात्रा में भी, (जहां उनकी पार्टी 2022 में विधानसभा चुनाव लड़ रही है) टेनिस स्टार लिएंडर पेस सहित कई हस्तियों को पार्टी में शामिल किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.