News Nation Logo
Banner

बजट को ममता ने बताया जनविरोधी, कहा- इसमें असंगठित क्षेत्र के लिए कुछ भी नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पेश बजट को जनविरोधी बताया. ममता ने कहा कि इस पेपरलेस बजट में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए कुछ भी नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Feb 2021, 06:01:39 PM
West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee

ममता बनर्जी (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

देश में आम बजट पेश होने के बाद सियासी बयानबाजियां शुरु हो गई हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पेश बजट को जनविरोधी बताया. ममता ने कहा कि इस पेपरलेस बजट में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए कुछ भी नहीं है.

बता दें कि मेरा अगला 5 साल राज्य के युवक और युवतियों के लिए समर्पित होगा. क्योंकि मैंने पिछले 9 सालों में राज्य का चतुर्मुखी विकास कर लिया है. अब हमें राज्य के युवक और युवतियों के लिए काम करना होगा. उत्तरबंग उत्सव के उद्घाटन के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उत्तर बंगाल में औद्योगिक क्रांति लाई जाएगी और उत्तर बंगाल के युवक और युवतियों को रोजगार दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य क्षेत्र में धन आवंटन बढ़ने और नई योजनाओं की सौगात का दिग्‍गजों ने किया स्‍वागत

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनके 9 साल के शासनकाल में उत्तर बंगाल का चतुर्मुखी विकास हुआ है. जो लोग उत्तर बंगाल को उपेक्षित समझते थे, उनको अब उत्तर बंगाल आकर देखना चाहिए. मुझे उत्तर बंगाल से काफी लगाव है. केंद्र सरकार के बजट की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि 25 हजार करोड़ की लागत से हाईवे निर्माण की बात की जा रही है. वह सिर्फ एक दिखावा है. हमने तो राज्य में कई बड़ी बड़ी सड़कें बनाई है.

यह भी पढ़ें : वित्तमंत्री के बजट भाषण में 48 बार 'टैक्स' का जिक्र, फिर भी टैक्सपेयर्स खाली हाथ

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की खिंचाई करते हुए कहा कि असम में विमान सेवा शुरू हो गई. लेकिन उत्तर बंगाल के कूचबिहार, बालूरघाट और मालदा में विमान सेवा क्यों नहीं शुरू हो रही है.ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार कूचबिहार, मालदा और बालूरघाट में विमान सेवा शुरू नहीं करेगी तो राज्य सरकार खुद विमान सेवा शुरू करने के लिए मजबूर हो जाएगी. फिर केंद्र यह ना कहें हम गलत कर रहे है.

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन से जुड़े 250 Twitter अकाउंट सस्‍पेंड

केंद्र सरकार के बजट की आलोचना करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पेट्रोल डीजल पर सेस थोपकर किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया जाएगा.अभी तक कृषि बिल वापस नहीं लिया गया हैं और किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं  के भाजपा में शामिल होने के संबंध में कहा कि जिन्होंने करोड़ों का घोटाला किया है उन्हें दिल्ली ले जाया जा रहा है.

उत्तर बंगाल के चाय उद्योग की चर्चा करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने उत्तर बंगाल के बंद सात चाय बागानों को खोलने का वादा किया था. लेकिन अभी तक बागान नहीं खुली है. ममता बनर्जी ने आज ऐलान किया कि उत्तर बंगाल की 282 चाय बागानों में चाय सुंदरी योजना के तहत चाय बागान श्रमिकों को पक्का मकान दिया जाएगा.

First Published : 01 Feb 2021, 05:00:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.