News Nation Logo
Banner

Kharge vs Tharoor: 24 साल बाद किसी गैर गांधी की होगी ताजपोशी, मतगणना आज

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Oct 2022, 06:56:26 AM
Kharge vs Tharoor

Mallikarjun Kharge and Shashi Tharoor (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

mallikarjun kharge vs shashi tharoor : कांग्रेस को बुधवार को गांधी परिवार से बाहर का नया अध्यक्ष मिल जाएगा. कांग्रेस प्रेसिडेंट पद के लिए सोमवार को हुए मतदान की आज गिनती होगी. इस काउंटिंग के परिणाम शाम 3 बजे से लेकर 4 बजे के बीच आने की उम्मीद है. पूरे देश से मतपेटियां कांग्रेस कार्यालय पहुंच चुकी हैं, जहां सुबह 10 बजे से वोटों की मतगणना होगी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की कुर्सी पर कौन विराजमान होगा- मल्लिकार्जुन खड़गे या शशि थरूर...

यह भी पढ़ें : World Cup: जय शाह के बयान से बौखलाया पाक, वर्ल्ड कप खेलने से किया इनकार!

कांग्रेस के 137 वर्ष के इतिहास में प्रेसिडेंट पद के लिए छठवीं बार इलेक्शन हो रहा है और करीब 24 साल के बाद कोई गैर गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष बनेगा. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में इस बार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. दोनों उम्मीदवारों में से कोई किसी को खुद से कम नहीं आंक रहा है. दोनों उम्मीदवारों की ओर से पांच-पांच एजेंट वोटों की गिनती की निगरानी करेंगे, जबकि दोनों ओर से दो एजेंट रिजर्व में भी रखे जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : एक्टर और प्रोड्यूसर Sachin Joshi हुए निर्दोष करार! ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुए बरी

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 96 फीसदी और मुंबई में 97 फीसदी मतदान हुआ है. मतदान करने के योग्य 561 मतदाताओं में से 542 ने अपने वोट डाले हैं. इनमें पोस्टल बैलेट से वोटिंग करने वाले मतदाता भी शामिल हैं. इस चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.एम. पल्लम राजू रिटर्निग ऑफिसर बने थे. एमएम पल्लम की टीम में नरेंद्र रावत, दिनेश कुमार और अन्य लोग शामिल थे, जबकि निरीक्षक की भूमिका में कृष्णा पूनिया थे.

First Published : 19 Oct 2022, 06:43:48 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.