News Nation Logo

एक्टर और प्रोड्यूसर Sachin Joshi हुए निर्दोष करार! ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुए बरी

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 18 Oct 2022, 10:50:34 PM
sachin joshi

सचिन जोशी साबित हुए निर्दोष (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

आखिरकार मनी लांड्री मामले में अभिनेता और बिजनेस मैन सचिन जोशी (Sachin Joshi) को निर्दोष घोषित कर दिया गया हैं. एक्टर और प्रोड्यूसर के लिए ये पल किसी जश्न से कम नही है, जहां वो पिछले 19 महीने से मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Sachin Joshi money laundering case) में कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे. सचिन जोशी ने इस फैसले पर काफी खुश और भावुक होते हुए कहा, " ये मेरी 19 महीने की लड़ाई है और आज मेरे लिए एक बड़ा दिन है. मैं भगवान का आभारी हूं कि सच्चाई की जीत हुई. मुझे हमेशा से हमारी कानूनी व्यवस्था और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा था और इस जीत से मेरा विश्वास और मजबूत हो गया है." 

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सचिन जोशी पर धन प्राप्त करने का आरोप लगाया था, जो ओमकार समूह से जुड़े अपराध की आय का हिस्सा थे. जिसके बाद सचिन जोशी को आज अदालत ने सभी आरोपों से बरी कर दिया.

आबाद पोंडा और सुभाष जाधव आई/बी परिनाम कानून, जोशी का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों की टीम ने कहा, “माननीय कोर्ट ने सचिन जोशी को बरी कर दिया है क्योंकि कोई विधेय अपराध नहीं है. वहीं, मुख्य अपराधियों को भी मामले में बरी कर दिया गया है.  27 जुलाई, 2022 को विजय मदनलाल चौधरी बनाम भारत संघ मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित कानून को लागू करते हुए, सचिन जोशी को मामले से मुक्त किया जाता है.”

गौरतलब है कि यह डिस्चार्ज सचिन जोशी द्वारा डिस्चार्ज याचिका की तत्काल सुनवाई के लिए लुक आउट सर्कुलर का हवाला देने के बाद आया है. सचिन जोशी ने समानता और बर्खास्तगी की मांग की और अंत में न्याय की जीत हुई, जब माननीय अदालत ने जोशी को बरी कर दिया.

First Published : 18 Oct 2022, 10:50:09 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.