logo-image

अस्पताल में भर्ती 50 महिलाओं की खराब हालत पर बोले स्वास्थ्य मंत्री- घटना की जानकारी नहीं

ग्वालियर के सरकारी अस्पताल में गलत इंजेक्शन देने से पचास महिलाओं की हालत बिगड़ने के मामले पर मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री शरद जैन ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

Updated on: 30 Oct 2017, 05:17 PM

नई दिल्ली:

ग्वालियर के सरकारी अस्पताल में गलत इंजेक्शन देने से पचास महिलाओं की हालत बिगड़ने के मामले पर मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री शरद जैन ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

इस घटना को अट्ठारह घंटे से भी ज़्यादा हो चुके हैं। इस मामले में जब न्यूज़ नेशन के संवाददाताओं ने स्वास्थ्य मंत्री से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, 'आपने मामले की जानकारी दी है, तो मुझे पता चला है।'

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि घटना की गंभीरता सामने आने पर कार्रवाई करेंगे।

इससे पहले सोमवार सुबह ख़बर सामने आई थी कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित कमलाराजे अस्पताल के प्रसूति वार्ड में रविवार को इंजेक्शन लगाने के बाद 50 महिलाओं की हालत बिगड़ गई।

MP: ग्वालियर के अस्पताल में लापरवाही, इंजेक्शन लगाने के बाद 50 गर्भवती महिलाएं हुई बीमार

महिलाओं ने ठंड लगने और बुखार की शिकायत की थी। पांच महिलाओं की हालत बेहद खराब होने पर उन्हें गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया।

पीड़ित महिलाओं के परिजनों ने बताया है कि रविवार रात लगभग 9.30 बजे उन्हें एंटी बायोटिक इंजेक्शन लगाया गया, जिसके कुछ देर बाद महिलाओं ने ठंड लगने की शिकायत की और उन्हें बुखार हो गया। चिकित्सकों को इसके बारे में बताया गया, लेकिन उन्हें कुछ देर इंतजार करने को कहा गया।

महिलाओं की हालत बिगड़ती देख परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। हालात और बिगड़ने पर चिकित्सक हरकत में आए। पांच महिलाओं की हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. संजय चंदेल ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि महिलाओं को एम्पीसिलीन इंजेक्शन लगाया गया था, जिसके चलते महिलाओं की तबियत बिगड़ी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें: वरुण धवन की 'अक्टूबर' अगले साल होगी रिलीज, देखें फिल्म का फर्स्ट लुक

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें