logo-image
लोकसभा चुनाव

Mumbai Indian : 8 मैच हारने के बाद भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है मुंबई इंडियंस? यहां समझें समीकरण

Mumbai Indian Playoffs Chances : मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों जो हार मिली, वह टीम के लिए सीजन की 8वीं हार है. हालांकि, इसके बाद अभी भी मुंबई की टीम प्लेऑफ की रेस से आधिकारिक तौर पर बाहर नहीं है.

Updated on: 04 May 2024, 09:40 AM

नई दिल्ली:

Mumbai Indian Playoffs Chances : कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को उसके घर पर 24 रनों से हरा दिया है. मुंबई की ये लगातार चौथी और इस सीजन की 8वीं हार है. इस हार के बाद से ही हर तरफ बात हो रही है कि मुंबई इंडियंस के लिए अब आईपीएल 2024 में कुछ नहीं बचा है और वह प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि मुंबई अभी भी ऑफिशियली अंतिम-4 की रेस से बाहर नहीं है. 

Mumbai Indians को 24 रनों से मिली हार

Mumbai Indians ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक अहम मुकाबला खेला. इस मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर 169 रन बनाए. ऐसा लग रहा था कि वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई घरेलू दर्शकों के सामने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकती है. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि पूरी टीम 18.5 ओवरों में 145 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. नतीजन, मुंबई को इस मैच में 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

सीजन की 8वीं हार

Mumbai Indians ने आईपीएल 2024 में बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है. फ्रेंचाइजी ने सीजन के शुरू होने से पहले रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी थी. लेकिन, मुंबई का ये कदम उनपर भारी पड़ता दिख रहा है. इस सीजन टीम ने अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 3 मैच जीते हैं और 8 मैचों में हार का सामना किया है. टीम सिर्फ 6 अंकों के साथ अंक तालिका में 9वें नंबर पर है. 

प्लेऑफ से बाहर हो गई क्या Mumbai Indians?

मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों जो हार मिली, वह टीम के लिए सीजन की 8वीं हार है. हालांकि, इसके बाद अभी भी मुंबई की टीम प्लेऑफ की रेस से आधिकारिक तौर पर बाहर नहीं है. लेकिन, मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए चमत्कार की जरूरत है. अब यदि, मुंबई अपने बचे हुए 3 मैच जीत लेती है, तब भी उसके लिए अंतिम-4 में पहुंचा नामुमकिन ही होगा, क्योंकि अंतिम-4 में पहुंचने के लिए टीम को कम से कम 14 अंक तो चाहिए ही होंगे, जबकि यदि टीम अपने बचे हुए 3 मैच जीतकर भी 12 अंक तक ही पहुंच सकेगी. ये कहना गलत नहीं होगा कि मुंबई लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर ही हो गई है.