logo-image

आज पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ये बॉलीवुड सितारे भी हो सकते हैं शामिल, जानिए आखिर क्यों

बात करें साल 2014 की तो पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में देश विदेश की कई चर्चित हस्तियां मौजूद थी.

Updated on: 30 May 2019, 08:08 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में भारी बहुमत से जीत के बाद आज पीएम मोदी एक बार फिर देश की पीएम पद के लिए शपथ ग्रहण करेंगे. बात करें साल 2014 की तो पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में देश विदेश की कई चर्चित हस्तियां मौजूद थी. पांच साल बाद एक बार फिर पीएम मोदी शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं. इन पांच सालों में काफी कुछ बदल चुका है. पहली बार देश की राजनीति में बॉलीवुड का ध्रुवीकरण देखा गया है. ऐसे में ये जानना दिलचस्प है कि पीएम मोदी के साथ करीबियों के चलते कौन से सिने सितारे इस बार पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नज़र आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- इधर दिल्ली में शपथ लेंगे पीएम मोदी उधर धरने पर बैठेंगी ममता दीदी

अनुपम खेर की पत्नी चंड़ीगढ़ से बीजेपी उम्मीदवार रहीं और मोदी लहर में आसानी से चुनाव जीत गईं. अनुपम खेर पिछले पांच सालों से मोदी सरकार को हर छोटे-बड़े मोर्चे पर डिफेंड करते आए हैं. इसके चलते अनुपम अपनी इंडस्ट्री के कई सितारों से भी टकराव वाली स्थिति में आए हैं. प्रोपेगैंडा से भरी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का रोल भी निभा चुके हैं. ऐसे में अनुपम खेर इस समारोह में शामिल हों तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए.

विवेक ओबरॉय पीएम मोदी की बायोपिक में नज़र आए. पिता सुरेश ओबेरॉय पुराने बीजेपी समर्थक रहे हैं. साल 2014 में विवेक ने पीएम मोदी के लिए कैंपेन भी किया. वे पीएम मोदी को दुनिया के सबसे बेहतरीन नेता के तौर पर देखते हैं. कोई और हो ना हो पर विवेक के मोदी समर्थन के अथाह प्रयासों के चलते उन्हें तो इस शपथ ग्रहण समारोह में होना ही चाहिए.

बीजेपी के ऑफिशियल 'मैं भी चौकीदार' स्लोगन से पहले करण जौहर द्वारा लीड की गई सितारों की टीम 'हाउज़ दि जोश' करती नज़र आईं थी. ये सभी सितारे पीएम मोदी से मिलने भी पहुंचे थे. रणवीर सिंह, करण जौहर अपने इंस्टाग्राम पर पीएम के साथ तस्वीर भी शेयर कर चुके हैं. पीएम मोदी के साथ हुई इस नई नवेली बॉन्डिंग के चलते करण की टीम के कुछ सितारे पीएम के शपथ ग्रहण में भी नजर आ सकते हैं.

साल 2014 में सलमान खान नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे. तीनों सुपरस्टार खान में सलमान खान को तुलनात्मक रुप से पीएम का करीबी कहा जा सकता है. खास बात ये है कि अगर सलमान इस समारोह में पहुंचते हैं तो उनकी जल्द रिलीज़ होने जा रही फिल्म भारत को भी जबरदस्त पब्लिसिटी मिलने के चांस हैं. फिल्म जीत में साथ नज़र आए सलमान और सांसद सनी देओल को एक बार फिर नई फील्ड में, नए अंदाज़ में एक साथ देखना भी दिलचस्प होगा.

असहिष्णुता वाले बयान के बाद आमिर और पीएम मोदी कुछ मौकों पर मुलाकात कर चुके हैं. भारतीय फिल्म इंडस्ट्री देश के आर्थिक हालातों में कैसे योगदान दे सकती है, इस पर आमिर एक बार पीएमओ में चर्चा कर चुके हैं. इसके अलावा जनवरी 2019 में मुंबई में भी नेशनल म्यूजियम ऑफ इंडियन सिनेमा के उद्घाटन पर दोनों की मुलाकात हुई थी. हालांकि आमिर इस समारोह में पहुंचेंगे, ऐसी उम्मीद कम है.