logo-image

कोरोना संकट के बीच सोनिया ने बुलाई विपक्षी दलों की मीटिंग, 22 मई को इन मुद्दों पर होगी चर्चा

भारत में कोरोना महामारी के चलते उपजे हालात पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है. 22 मई को देश के तमाम राजनैतिक दल एक साथ बैठक करने वाले हैं.

Updated on: 19 May 2020, 10:05 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना महामारी (Corona pandemic ) के चलते उपजे हालात पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है. 22 मई को देश के तमाम राजनैतिक दल एक साथ बैठक करने वाले हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह बैठक होगी जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) करेंगी. बैठक में कोरोना महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में बदलाव किए जाने पर मुख्य रूप से चर्चा होगी.

सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगी. सूत्रों का कहना है कि करीब 17 राजनीतिक दलों ने इस बैठक में शामिल होने पर सहमित दी है. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अब तक बैठक में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है. हालांकि दावा 28 दलों के शामिल होने का किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: पीयूष गोयल का बड़ा ऐलान, 1 जून से 200 ट्रेनें चलेंगी...जल्द शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग

बीते 25 मई से देश में लॉकडाउन लगने के बाद बड़ी संख्या में श्रमिक बड़े शहरों से अपने घर जाने के लिए पैदल निकल गए हैं. कई जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में कई मजदूरों की मौत भी हो गई है. विपक्षी दलों ने सरकार पर प्रवासी श्रमिकों से जुड़े इस संकट से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है. कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में बदलाव करते हुए कामकाज के घंटों को बढ़ाया गया है.

और पढ़ें: खर्च कम करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया आदेश

इस बैठक में प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा के साथ-साथ सरकार के 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज को लेकर भी चर्चा होगी.