logo-image

पीयूष गोयल का बड़ा ऐलान, 1 जून से 200 ट्रेनें चलेंगी...जल्द शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग

पीयूष गोयल का बड़ा ऐलान, 1 जून से 200 ट्रेनें चलेंगी...जल्द शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग

Updated on: 19 May 2020, 10:03 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लोगों के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया है. पीयूष गोयल ने बताया कि 1 जून से रेलवे का परिचालन शुरू हो जाएगा. पहले फेज में 200 नन-एसी ट्रेनें चलाई जाएंगी. उन्होंने बताया कि जल्द ही ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने श्रमिकों को फिर से कहा कि वो जहां है वही रहें. रेलवे उनके घर तक उन्हें पहुंचा देगा. 

मंगलवार को ट्ववीट करके पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि राज्य सरकारों से आग्रह है कि श्रमिकों की सहायता करे तथा उन्हें नजदीकी मेनलाइन स्टेशन के पास रजिस्टर कर,लिस्ट रेलवे को दे. उन्होंने आगे कहा कि जिससे रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाये. श्रमिकों से आग्रह है कि वो अपने स्थान पर रहें, बहुत जल्द भारतीय रेल उन्हें गंतव्य तक पहुंचा देगा.

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच सोनिया ने बुलाई विपक्षी दलों की मीटिंग, 22 मई को इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इसके साथ ही श्रमिकों के लिए हर दिन 200 ट्रेन चलाने की बात कही. उन्होंने ट्वीट करके कहा आज के से दिन लगभग 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चल सकेंगी, और आगे चलकर ये संख्या बड़े पैमाने पर बढ़ पायेगी.

इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि 1 जून से रेलवे का परिचालन शुरू हो जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त भारतीय रेल 1 जून से टाइम टेबल के अनुसार प्रतिदिन 200 नॉन एसी ट्रेन चलायेगा जिसकी ऑनलाइन बुकिंग शीघ्र ही शुरु होगी.

और पढ़ें:आप इन बसों पर चाहें तो BJP के बैनर-लगवा लें लेकिन हमारे सेवा भाव को न ठुकराएं : प्रियंका गांधी

इधर, रेलवे की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि भारतीय रेल द्वारा निरंतर श्रमिक ट्रेनों का परिचालन जारी है. अब तक कुल 1600 ट्रेनों के माध्यम  से लगभग 21.5 लाख श्रमिकों को उनके स्थानों तक पहुंचाया जा चुका है. श्रमिकों को बड़ी राहत देते हुए भारतीय रेल आज के दिन लगभग 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने जा रहा है.