News Nation Logo

आप इन बसों पर चाहें तो BJP के बैनर-लगवा लें लेकिन हमारे सेवा भाव को न ठुकराएं : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, कि आपके अधिकारियों ने ही बताया है कि 1049 गाड़ियों के नंबरों में से 879 बसों के नंबर पाए गए हैं, तो इन्हें तो जाने दीजिए.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 19 May 2020, 08:13:59 PM
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी माइग्रेंट मजदूरों की घर वापसी को लेकर लगातार यूपी की योगी सरकार पर हमलावर हैं. अब उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, कि आपके अधिकारियों ने ही बताया है कि 1049 गाड़ियों के नंबरों में से 879 बसों के नंबर पाए गए हैं, तो इन्हें तो जाने दीजिए. प्रियंका गांधी ने 16 मई को योगी सरकार को पत्र लिखकर माइग्रेंट मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए 1000 बसों के चलाने की मांग की थी. जिसके बाद योगी सरकार ने उन्हें अनुमति दे दी थी लेकिन मंगलवार को इन बसों की लिस्ट के कुछ नंबर स्कूटर और थ्रीव्हीलर के भी पाए गए जिसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस की खिल्ली उड़ाते हुए कहा आपकी बसों की लिस्ट में ट्रक, एंबुलेंस और थ्री व्हीलर भी शामिल हैं.

इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि, उप्र सरकार का खुद का बयान है कि हमारी 1049 बसों में से 879 बसें जाँच में सही पायीं गईं। ऊँचा नागला बॉर्डर पर आपके प्रशासन ने हमारी 500 बसों से ज्यादा बसों को घंटों से रोक रखा है. इधर दिल्ली बॉर्डर पर भी 300 से ज्यादा बसें पहुँच रही हैं. कृपया इन 879 बसों को तो चलने दीजिए.

प्रियंका गांधी यहीं पर चुप नहीं हुईं उन्होंने योगी सरकार से वादा किया कि वो कल 200 बसों की नई सूची आपको दिलाकर बसें उपलब्ध करवा देंगी चाहे तो आप इस सूची की भी जांच कर लीजिएगा. लेकिन तब तक राजनीतिक परहेजों को परे करते हुए त्रस्त और असहाय प्रवासी भाई बहनों को मदद करने का मौका मिला तो दुनिया भर की बाधाएं सामने रख दिए. प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि चाहें तो आप इन बसों पर बीजेपी का बैनर और पोस्टर लगवा दीजिए लेकिन हमारे सेवा भाव को ऐसे ना ठुकराइए क्योंकि इस राजनीतिक खिलवाड़ की वजह से हम तीन दिन गवां चुके हैं जिसके दौरान हमारे देश के सैकड़ों प्रवासी मजदूर सड़कों पर दम तोड़ रहे हैं.

यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पुलिस की हिरासत में
यूपी में योगी सरकार और कांग्रेस के बीच बस पॉलिटिक्स के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के नजदीक बॉर्डर पर मंगलवार को यूपी कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे. इसी दौरान पुलिस उन्हें टांगकर ले गई. अजय कुमार लल्लू को हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मामले पर ट्वीट किया है. 

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 07:47:07 PM