logo-image

कुछ छूट के साथ तमिलनाडु में 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन

तमिलनाडु में कोरोना (Tamil Nadu Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है.

Updated on: 30 Jul 2020, 01:52 PM

चेन्नई:

अनलॉक-3 की (Unlock-3) गाइडलाइन भले ही लागू कर दी गई हो लेकिन देश में अभी भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. तमिलनाडु में कोरोना (Tamil Nadu Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने कोरोनावायरस लॉकडाउन 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. बताया गया कि राज्य में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. हालांकि 31 अगस्त तक के लिए जारी किये गये लॉकडाउन के दिशानिर्देश में पूर्व में जारी छूट में बढ़ोतरी की गई है.

यह भी पढ़ेंः मणिपुर: म्यांमार बॉर्डर के पास असम राइफल्स के जवानों पर हमला, 3 जवान शहीद

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बुधवार को कोविड-19 के 6,426 नये मामले सामने आये, जिसे मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,34,114 हो गई, जबकि संक्रमण के कारण 82 और मौतें होने के साथ राज्य में बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,741 हो गई. अस्पतालों से 5,927 लोगों को छुट्टी मिलने के बाद राज्य में ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,72,883 हो गई. राज्य में अब 57,490 मरीजों का इलाज चल रहा है. चेन्नई में बुधवार 1,117 नए मामले सामने आये, जिससे महानगर में संक्रमितों की कुल संख्या 97,575 तक पहुंच गई.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Political crisis LIVE: सीएम गहलोत के नेतृत्व में शुरू हुई विधायक दल की बैठक

अनलॉक-3 में मिली ये छूट
केंद्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी कर दी हैं. निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर और अधिक गतिविधियों की अनुमति दी गयी है, लेकिन स्कूल, कॉलेज, मेट्रो रेल सेवाएं, सिनेमाघर और बार 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. राजनीतिक और धार्मिक समागमों पर भी रोक जारी रहेगी. कोरोना वायरस के कारण 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के बाद सरकार ने पहली बार योग संस्थानों और जिम को पांच अगस्त से खुलने की अनुमति दी है जिसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय अलग से मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगा. स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे.