News Nation Logo

Lockdown 4: मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर एक बार फिर उमड़ी प्रवासी मजदूरों की भीड़

मंगलवार को मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर एक बार फिर प्रवासी मजदूरों की भीड़ लग गई. ट्रेन जाने की खबर सुनकर मजदूरों रेलवे स्टेशन पहुंच गए.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 19 May 2020, 03:38:15 PM
migrant workers

मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर एक बार फिर उमड़ी प्रवासी मजदूरों की भीड़ (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले सबसे ज्यादा है. उद्धव सरकार के लाख कोशिशों के बावजूद संक्रमितों की संख्या में कमी नहीं आ रही है. इसके साथ ही मजदूरों का पलायन भी उद्धव सरकार के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. मंगलवार को मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर एक बार फिर प्रवासी मजदूरों की भीड़ लग गई. ट्रेन जाने की खबर सुनकर मजदूरों रेलवे स्टेशन पहुंच गए.

बिहार जाने के लिए 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' पकड़ने के इरादे से हजारों मजदूर यहां इक्ट्ठा हो गए. काफी भीड़ होने की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की धज्जियां उड़ती यहां दिखाई दी. यह नजारा सिर्फ बांद्रा स्टेशन ही नहीं छत्रपति शिवाजी स्टेशन के बाहर भी देखने को मिली. हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भीड़ को हटा दिया.

इसे भी पढ़ें:प्रियंका बोलीं- प्रवासियों के लिए बसों के मामले पर यूपी सरकार ने की राजनीति

बताया जा रहा है कि बांद्रा स्टेशन से श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार के लिए रवाना होने वाली थी. इस ट्रेन में 1000 लोगों का रजिस्ट्रेशन था. लेकिन वहां हजारों लोग जमा हो गए. स्टेशन पर भीड़ जमा होने की जब सूचना पुलिस को मिली तो वो मौके पर पहुंचकर सबको वहां से हटा दिए. सिर्फ उन्हें ही जाने की इजाजत दी गई जिनका रजिस्ट्रेशन हो रखा था.

और पढ़ें: बंशीधर सरोज को दायित्वों की अनदेखी और नियुक्ति में अनियमितता के चलते सरकार ने DDO के पद से किया बर्खास्त

बता दें कि महाराष्ट्र में 35 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में यहां 2 हजार केस सामने आए हैं. जबकि अबतक 1200 लोगों की मौत हो चुकी है. मुंबई में ज्यादा संख्या में केस आ रहे हैं. वहीं उद्धव सरकार मजदूरों से बार-बार अपील कर रही है कि वो पैदल ना जाए और ना ही भीड़ करें. सरकार इन्हें भेजना का इंतजाम कर रही है. बावजूद इसके लोग सड़क पर उतर रहे हैं. जिसे लेकर विपक्ष उद्धव सरकार पर हमलावर हो रही है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 03:38:15 PM