logo-image
लोकसभा चुनाव

एलजी ने किया यमुना तट का दौरा, कहा- हथनी कुंड में पानी जमा नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह बैराज है

एलजी ने किया यमुना तट का दौरा, कहा- हथनी कुंड में पानी जमा नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह बैराज है

Updated on: 13 Jul 2023, 12:40 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने स्थिति और एजेंसियों की तैयारियों का आकलन करने के लिए बुधवार को यमुना नदी के तटों का दौरा किया।

केंद्रीय जल आयोग के जेई दीपक सागर ने उन्हें बताया कि रात नौ बजे यमुना का जलस्तर 207.95 मीटर दर्ज किया गया। यमुना में लगातार बढ़ रहे पानी ने इसके किनारे के इलाकों के निवासियों की रातों की नींद हराम कर दी है।

स्थिति का आकलन करने के लिए क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए, सक्सेना ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में सहायता के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमें पहले से ही तैनात की गई थीं।

उन्होंने कहा, मैं शहर के लोगों से अपील करता हूं कि वे घबराएं नहीं... जो लोग बाढ़ वाले इलाकों में फंसे हुए हैं। हम उनकी मदद के लिए यहां हैं। एनडीआरएफ की टीम सभी जिलों में लोगों की सहायता करेगी और मैंने लोगों से राहत शिविर की ओर जाने का भी अनुरोध किया है।

उपराज्यपाल ने यह भी कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए इंतजाम करने के लिए जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों (डीसीपी) को जानकारी दी गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में हथनी कुंड बैराज में पानी जमा नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह बांध नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में दो बैराज हैं - एक आईटीओ पर और दूसरा अलग-अलग स्थानों पर, जहां पानी जमा नहीं किया जा सकता, बल्कि छोड़ना पड़ता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.