logo-image

कैबिनेट फेरबदल: नीतीश पर लालू ने कसा तंज, जो अपनों का साथ छोड़ते हैं, उन्हें दूसरे भी नहीं पूछते

Lalu yadav Takes Jibe At Nitish Kumar Not Getting Any Berth In Modi Cabinet

Updated on: 03 Sep 2017, 03:31 PM

highlights

  • मोदी कैबिनेट फेरबदल में लेकर लालू यादव ने नीतीश कुमार का मजाक उड़ाया
  • लालू यादव ने कहा कि बीजेपी के नेताओं को भी जेडीयू पर भरोसा नहीं है
  • NDA में शामिल होने के बावजूद जेडीयू को कैबिनेट में नहीं मिला कोई बर्थ

New Delhi:

मोदी कैबिनेट फेरबदल में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को शामिल नहीं किए जाने को लेकर लालू यादव ने नीतीश कुमार का मजाक उड़ाया है।

लालू यादव ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को भी जेडीयू पर भरोसा नहीं है।' उन्होंने कहा, 'उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में नहीं बुलाया गया। जो लोग अपने लोगों का साथ छोड़ते हैं, उन पर दूसरे लोग भी भरोसा नहीं करते।'

गौरतलब है कि कैबिनेट फेरबदल में जहां पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया गया है वहीं चार ब्यूरोक्रेट समेत कुल 13 नए चेहरों को राज्यमंत्री के तौर पर शामिल किया गया है।

नक़वी, सीतारमण, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान बने कैबिनेट मिनिस्टर

कैबिनेट फेरबदल में बीजेपी ने सहयोगी दलों विशेषकर हाल ही में एनडीए में शामिल हुई जनता दल यूनाइटेड को कोई जगह नहीं दी। जबकि एनडीए में जेडीयू के शामिल होने के बाद उसके कैबिनेट में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी।

मोदी कैबिनेट में हालांकि बिहार से दो सांसदों को मंत्री बनाया गया है लेकिन दोनों ही सांसद बीजेपी के हैं। आरा से सांसद आर के सिंह और बक्सर से सांसद अश्विनी चौबे को राज्यमंत्री बनाया गया है।

लालू ने चौबे को मंत्री बनाए जाने पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'अश्वनी चौबे का चुनाव गलत है। वह भ्रष्टाचारी है।' लालू ने कहा कि मोदी सरकार को आर के सिंह को देश का रक्षा मंत्री बनाना चाहिए।

मोदी कैबिनेट में बिहार से दो मंत्री, लेकिन JD-U को नहीं मिली कोई जगह