logo-image
लोकसभा चुनाव

रेल हादसों पर लालू यादव का तंज, कहा खूंटा बदलने से नहीं,खुराक बदलने से भैंस ज्यादा दूध देगी

रेल मंत्री बदले जाने के बाद भी एक के बाद एक होते रेल हादसों पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसा है।

Updated on: 08 Sep 2017, 12:53 PM

highlights

  • एक दिन में तीन रेल हादसों पर लालू यादव का मोदी सरकार पर तंज
  • लालू ने कहा, खूंटा नहीं खुराक बदलने से भैंस दूध देगी

नई दिल्ली:

रेल मंत्री बदले जाने के बाद भी एक के बाद एक होते रेल हादसों पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसा है।

पूर्व रेल मंत्री लालू ने ट्वीट कर निशाना साधा और कहा, एक दिन में तीन-तीन रेलगाड़ियां पटरी से उतर गई, इसलिए कहता हूं खूंटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने और खुराक बदलने से भैंस ज्यादा दूध देगी।

यहां लालू के खूटों का मतलब सुरेश प्रभु को हटाकर पीयूष गोयल को रेल मंत्री बनाने और सही खुराक और भैंस का मतलब रेलवे के काम से था।

देश भर में लगातार हो रहे ट्रेन हादसों को लेकर लालू प्रसाद ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार रेल हादसों पर लगाम नहीं लगा पा रही है।

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल के समय भी लालू ने सवाल करते हुए ट्वीट कर कहा था, 'खूंटा बदलने से क्या भैंस ज्यादा दूध देगी?'

ये भी पढ़ें: गुजरात से मदद का चेक लेने पर तेजस्वी का तंज, नीतीश जी कहां है आपकी अंतरात्मा ?

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट विस्तार में सुरेश प्रभु को रेल मंत्री से हटाकर ये पद पीयूष गोयल को दे दिया था। माना जा रहा है कि देश में लगातार हो रहे रेल हादसों के कारण प्रभु का मंत्रालय बदला गया है।

गौरतलब है कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में रेल हादसे के बाद दोपहर में राजधानी दिल्ली में रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इसी दिन मुंबई-पुणे रेलवे रूट पर खंडाला रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के सात डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि इन तीनों घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर किया बेहद आपत्तिजनक पोस्ट