logo-image

गुजरात से मदद का चेक लेने पर तेजस्वी का तंज, नीतीश जी कहां है आपकी अंतरात्मा ?

'किस अंतरात्मा के कहने पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की बाढ़ सहायता राशि का पांच करोड़ का चेक नीतीश जी ने लौटा दिया था?

Updated on: 08 Sep 2017, 09:16 AM

highlights

  • गुजरात से मदद का चेक लेने पर तेजस्वी यादव ने नीतीश पर साधा निशाना
  • तेजस्वी ने नीतीश से पूछा, अब कहां है आपकी अंतरात्मा

नई दिल्ली:

बिहार में आई भीषण बाढ़ के बाद देश के दूसरे राज्यों से मदद का सिलसिला जारी है। ऐसे में गुजरात सरकार की तरफ से 5 करोड़ रुपये का चेक स्वीकार किए जाने पर आरजेडी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है।

तेजस्वी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर हमला किया। तेजस्वी ने एक ट्वीट में सीएम नीतीश से सवाल करते हुए लिखा, 'किस अंतरात्मा के कहने पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की बाढ़ सहायता राशि का पांच करोड़ का चेक नीतीश जी ने लौटा दिया था? आज जब नीतीश जी ने गुजरात सरकार का वही पांच करोड़ का चेक प्राप्त किया तो वह स्वयं को कितना लाचार, कमजोर और टूटा हुआ महसूस कर रहे होंगे? सोचिए!'

गुजरात के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने चेक देने के बाद कहा एक-दूसरे की मदद करना हमारी संस्कृति रही है। 2010 में चेक वापस करने को लेकर पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा 'समय परिवर्तनशील होता है।'

ये भी पढ़ें: गुजरात सरकार की मदद को नीतीश कुमार ने स्वीकारा, 2010 में लेने से किया था इनकार

गौरतलब है कि साल 2008 में कोसी त्रासदी के दौरान गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार सरकार को पांच करोड़ रुपये बाढ़ राहत कोष के लिए भेजे थे। चेक भेजने के बाद अखबारों में विज्ञापन प्राकशित किए जाने से नाराज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाद में वह चेक गुजरात सरकार को लौटा दिया था जिसको लेकर खूब विवाद हुआ था।

2010 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना में हो रही थी और नरेंद्र मोदी का राष्ट्रीय स्तर पर धीरे-धीरे कद बढ़ रहा था।इसी दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पटना में पोस्टर लगा दिया था कि गुजरात ने बिहार को 5 करोड़ की मदद की थी।

इससे बौखलाए नीतीश कुमार ने गुजरात सरकार के पैसे लौटा दिए और बीजेपी नेताओं के सम्मान में दिये गये भोज को भी रद्द कर दिया। इस भोज में नरेंद्र मोदी भी शामिल होने वाले थे।

ये भी पढ़ें: तेजस्वी ने नीतीश को लिखा खत, 5 देशरत्न मार्ग बंगले की मांग की