logo-image

केरल परिवार को संदेह है कि चिड़ियाघर में किंग कोबरा के काटने से बेटे की मौत हो गई

केरल परिवार को संदेह है कि चिड़ियाघर में किंग कोबरा के काटने से बेटे की मौत हो गई

Updated on: 02 Aug 2021, 10:30 PM

तिरुवनंतपुरम:

प्रसिद्ध त्रिवेंद्रम चिड़ियाघर में एक पशुपालक हर्षद के पिता, जिसने 1 जुलाई को किंग कोबरा के काटने से दम तोड़ दिया था, ने अपने बेटे की मौत पर संदेह जताया है।

यह बात उसने विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को लिखे पत्र में कही है।

सतीसन ने हर्षद के पिता का पत्र भेजा है जिसमें उन्होंने अपने बेटे की मौत के तरीके पर संदेह जताया है और सतीसन ने विजयन से विस्तृत जांच की मांग की है।

चिड़ियाघर के अधिकारियों के मुताबिक, 1 जुलाई को दोपहर 12.15 बजे हर्षद जानवरों को खाना मुहैया कराने और सीसीटीवी फुटेज दिखाने का प्रभारी था। उस दिन हमेशा की तरह वह किंग कोबरा के पिंजरे को साफ करने और फिर खाना देने के लिए अंदर गया।

कुछ देर के लिए जब वह लापता पाया गया तो उसके साथी उसकी तलाश में आए और वह पिंजरे के अंदर मिला। उसे तुरंत राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हर्षद की पत्नी उससे अलग रह रही थी और वह इस बात से परेशान था। दुर्भाग्यपूर्ण उसी दिन, उसके मोबाइल पर एक कॉल आया था और उसके बाद उसने बहुत बेचैन होने की बात कही थी।

इस बीच उनके परिवार ने संदेह जताया है कि अगर सांप ने प्राकृतिक रूप से काट लिया होता, तो व्यक्ति अलार्म बजा देता। इसके अलावा, एक किंग कोबरा के काटने को बहुत दर्दनाक कहा जाता है, लेकिन हर्षद की कोई आवाज नहीं आई थी और वह पिंजरे के अंदर पड़ा हुआ मिला था।

एक संबंधित घटना में, सरकार द्वारा हर्षद के परिवार को 30 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा के बाद, हर्षद की पत्नी के भाई ने हर्षद के घर पर आया था। जब उसके माता-पिता ने मौत की विस्तृत जांच के लिए उच्च अधिकारियों से संपर्क किया था।

और अब सतीसन के भी इस मामले में शामिल होने के साथ ही सभी की निगाहें विजयन पर टिकी हैं कि क्या कार्रवाई की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.