logo-image

PM मोदी से प्रभावित होकर बच्चे मास्क बना कर फ्री में बांट रहे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषणों से प्रेरणा लेकर ताईक्वांडो खिलाड़ियों ने अपने गुल्लक के पैसों से गरीबों के लिए मास्क बनाने का बीड़ा उठा लिया है. अभी तक लगभग 100 मास्क यह बना कर बांट चुके हैं. 500 मास्क बनाने का इनका लक्ष्य है.

Updated on: 13 Apr 2020, 06:12 PM

बहराइच:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषणों से प्रेरणा लेकर ताईक्वांडो खिलाड़ियों ने अपने गुल्लक के पैसों से गरीबों के लिए मास्क बनाने का बीड़ा उठा लिया है. अभी तक लगभग 100 मास्क यह बना कर बांट चुके हैं. 500 मास्क बनाने का इनका लक्ष्य है. अंतरराष्ट्रीय स्तर के इन खिलाड़ियों ने अपने रिश्ते के भाई-बहनों को भी इस काम में लगाया है. अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो बाल वर्ग में स्वर्ण पदक विजेता अंश श्रीवास्तव (11) और उनकी बहन आंशी श्रीवास्तव (13) ने हम उम्र चचेरे—ममेरे भाई—बहनों और दोस्तों के साथ मिलकर घर में ही फेस मास्क बनाना शुरू किया है.

यह भी पढ़ें- CM योगी बोले- कोरोना का संक्रमण छिपाने और फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई, अगर उन्हें पुलिस ढूंढ़ती है तो...

बहराइच के अंश ने साल 2016 में काठमांडू में हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में ताइक्वांडो बाल वर्ग में स्वर्ण पदक और 2017 में भूटान में कांस्य पदक जीता था. अंश की बहन आंशी ने वर्ष 2016 में काठमांडू और 2017 में भूटान में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया था. दोनों बच्चों को प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रशस्ति पत्र भी मिल चुका है.

यह भी पढ़ें- स्विगी की रोजमर्रा के सामान घर तक पहुंचाने की सुविधा अब 125 शहरों में

यह बच्चे सिर्फ बड़ों का ही नहीं बल्कि बच्चों के लिए भी छोटे साइज़ के मास्क भी बना रहे हैं. इनका मानना है कि छोटे मास्क की ज्यादा मांग है. यह बच्चे जो भी मास्क बना रहे हैं उसका किसी से पैसा नहीं ले रहे हैं. यह दूध वाले, फल वाले और सब्जी विक्रेताओं को पूर्णतया निशुल्क मास्क दे रहे हैं.

इन बच्चों के पिता आलोक श्रीवास्तव खुद शूटिंग के खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने बच्चों की इस ख्वाहिश को पूरा करने में सहयोग किया है. मास्क बनाने में लगने वाले पूरे मैटेरियल को बाजार से लाने की व्यवस्था आलोक श्रीवास्तव ने की है.