News Nation Logo

खड़गपुर रैली : प्रधानमंत्री मोदी ने बताया ममता बनर्जी का सिलेबस, बंगाल की जनता से मांगा 5 साल का मौका

पश्चिम बंगाल के रण में वोटरों के साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज खड़गपुर में रैली की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने टीएमसी की मुखिया और सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिलेबस बताया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Mar 2021, 01:37:21 PM
Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: BJP (Twitter))

highlights

  • खड़गपुर में PM मोदी ने की रैली
  • ममता बनर्जी पर हमला बोला
  • बंगाल की जनता से मांगे 5 साल

खड़गपुर:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के रण में वोटरों के साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज खड़गपुर में रैली की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने टीएमसी की मुखिया और सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिलेबस बताया. नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ममता पर हमला बोलते हुए कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी है, निर्ममतार पाठशाला और दीदी की पाठशाला में सिलेबस होता है- तोलाबादी, कटमनी और सिंडिकेट. उन्होंने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में शिक्षा की क्या स्थिति है, ये खड़गपुर के लोग बहुत अच्छी तरह जानते हैं. शिक्षक भर्ती के नाम पर यहां का युवा कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हैं.

यह भी पढ़ें : अतिक्रमण कर बने धार्मिक स्थल हटाने के लिए कानून लाएगी UP सरकार, ड्राफ्ट तैयार

'दीदी को युवाओं के भविष्य के साथ खेलने नहीं दिया जाएगा'

खड़गपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले कांग्रेस, फिर लेफ्ट और अब TMC ने बंगाल के विकास को अवरुद्ध करके रखा है. दीदी की ट्रैक रिकॉर्ड दलितों, आदिवासियों, गरीबों और पिछड़ों का हक छीन लेना तथा वोटबैंक की राजनीति के लिए तुष्टिकरण करते रहना, यही इनका खेल चला है. दीदी ने बंगाल के युवाओं के कीमती 10 साल छीन लिए हैं. मोदी ने कहा कि ममता दीदी बंगाल में नई शिक्षा नीति लागू करने से मना कर रही हैं. उनको बच्चों के भविष्य की चिंता नहीं है. लेकिन में आश्वासन देना चाहता हूं कि दीदी को युवाओं के भविष्य के साथ खेलने नहीं दिया जाएगा.

पुलिस और प्रशासन को कानून बताया

प्रधानमंत्री मोदी ने पुलिस और प्रशासन को भी कानून बताया. उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन को याद रखना चाहिए संविधान और लोकतंत्र की मर्यादाओं से बड़ा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि बंगाल को अब पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और सुनवाई सुनिश्चित करने वाली सरकार चाहिए. डबल इंजन वाली सरकार चाहिए. डबल इंजन की सरकार ज्यादा रोजगार, ज्यादा उद्योगों के निर्माण बढ़ाएगी. उन्होंने कहा कि ये चुनाव विधायक या मुख्यमंत्री को बदलने की नहीं, बल्कि बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने का है.

यह भी पढ़ें : Assembly Election LIVE Updates : पीएम मोदी ने बताया TMC का सिलेबस, ममता बोलीं- बीजेपी सबसे बड़ी तोलाबाज

ममता के खेला होबे पर मोदी का पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी ने टीएमसी के खेला होबे पर भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि ममता दीदी कहती हैं- खेला होबे, लेकिन बंगाल कह रहा है कि खेला शेष होवे, विकास आगे होवे. मोदी ने कहा कि संविधान में हर किसी को वोट की ताकत दी गई. ममता दीदी जनता की ताकत को छींनती रही हैं. 2018 में पंचायत चुनाव में जनता के अधिकारी को कुचला गया. बंगाल में दीदी को अब लोकतंत्र को कुचलने नहीं दिया जाएगा.

ममता बनर्जी पर केंद्र की योजनाओं को लागू न करने का आरोप

नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर केंद्र की योजनाओं को लागू नहीं करने का आरोप लगाया. बंगाल में ममता बनर्जी विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं. जनता ने ममता बनर्जी पर भरोसा किया, लेकिन उन्होंने विश्वासघात किया, जनता रे सपनों को चूर चूर किया और साथ ही बंगाल को 10 साल में बर्बाद कर दिया. मोदी ने कहा, 'आज दीदी, दस ‘ओन्गीकार’ की बात कर रही हैं. बंगाल के लोगों ने 10 साल का अवसर दिया था, लेकिन ममता दीदी ने लूटमार से भरे 10 साल दिए. भष्ट्राचार, कुशासन दिया. आज यहां हर किसी को कटमनी देना पड़ता है.'

यह भी पढ़ें : दत्तात्रेय होसबोले बने RSS के नए सरकार्यवाह, आपातकाल में गए थे जेल

जनता से मांगा 5 साल का मौका

रैली में उन्होंने जनता से बंगाल में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील की. नरेंद्र मोदी ने कहा, 'उन्होंने कहा, 'बंगाल ने कांग्रेस के कारनामें देखे हैं, वामदल की बर्बादी को अनुभव किया है और TMC ने आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया पिछले 70 साल में यही देखा है. हमें 5 साल का मौका दीजिए, 70 साल की बर्बादी को मिटाकर रहेंगे.' उन्होंने कहा कि जहां-जहां राज्यों में भाजपा सरकारें हैं, वहां केंद्र और बीजेपी की राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ जनता-जनार्दन की सेवा में लगे हुए हैं. हम सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं.

मोदी ने बीजेपी को बंगाल की पार्टी बताया

रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी को बंगाल की पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि जनसंघ के जनक इसी बंगाल के सपूत थे. इसलिए अगर यहां सही अर्थ में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो है बीजेपी. मोदी ने कहा कि बीजेपी के डीएनए में आशुतोष मुखर्जी और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार, विचार, व्यवहार और संस्कार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'इन्हीं संस्कारों को लेकर हम बंगाल के हर क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहते हैं. हम सिर्फ बंगाल में कमल ही नहीं खिलाना चाहते बल्कि बंगाल के लोगों का भविष्य उज्ज्वल बनाना चाहते हैं.'

First Published : 20 Mar 2021, 01:35:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.