logo-image

खालिस्तानी संगठन ने दी दिल्ली में एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी, अलर्ट जारी

दिल्ली पुलिस के एयरपोर्ट डीसीपी ने बताया कि इस तरह की धमकी की जानकारी मिली है दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है.

Updated on: 04 Nov 2020, 02:17 PM

नई दिल्ली:

1984 सिख दंगों की 36वीं बरसी से पहले खालिस्तान समर्थक संगठन की ओर से धमकी जा रही है. खालिस्तान कमांडो फोर्स के सदस्य और घोषित आतंकवादी गुरूपतवंत सिंह पन्नुन ने कई लोगों को फोन पर वॉइस कॉल्स भेजा है. जिसके जरिए धमकी दी गई है कि 5 नवम्बर को दिल्ली के एयरपोर्ट से एयर इंडिया के 2 विमानों को लंदन नही पहुंचने देंगे. इस तरह की धमकी मिलने के बाद राजधानी दिल्ली में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: कुमार विश्वास का मुनव्वर राणा पर तंज, लिखा- पहली बारिश में उतर जाते हैं ये रंग

दिल्ली पुलिस के एयरपोर्ट डीसीपी ने बताया कि इस तरह की धमकी की जानकारी मिली है दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है. साथ ही DIAL, एयर इंडिया, एयरपोर्ट पुलिस, CISF सिक्योरिटी यूनिट और स्पेशल सेल को अलर्ट पर रखा गया है. बता दें कि 5 नवंबर यानी कल दिल्ली में 1984 के दंगों को 36 साल हो जाएंगे, इसीलिए खालिस्तानी आतंकी ने कई नंबरों पर कॉल करके धमकी दी है.

यह धमकी ऐसे समय में आई है जब मंगलवार को ही सरकार ने खालिस्तान समर्थक संगठनों से संबद्ध 12 वेबसाइटों को प्रतिबंधित करने की घोषणा की है. मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि प्रतिबंधित वेबसाइटों में से कुछ को सीधे तौर पर गैरकानूनी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ (एसएफजे) द्वारा संचालित किया जा रहा था. वेबसाइटों पर खालिस्तान समर्थक सामग्री थी.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने BJP नेता पर हुए आतंकी हमले की सुलझाई गुत्थी, 3 गिरफ्तार

नाम उजागर ना करने की शर्त पर एक सूत्र ने कहा, 'इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय ने आईटी अधिनियम की धारा 69ए के तहत 12 वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है.' बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को भारत में साइबरस्पेस की निगरानी का अधिकार प्राप्त है.